|

SSC JOB VACANCY : 24000 सरकारी पदों पर निकली बंपर बहाली, ऑनलाइन आवेदन शुरू, कहीं आप पीछे न रह जाएं

SSC GD Constable Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने  कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी  का नोटिफिकेशन निकाल दिया है। सरकारी नौकरी पाने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यह सुनहरा मौका आया है। कर्मचारी चयन आयोग ने 24000 पदों के लिए बहाली निकाली है। आयोग इस भर्ती अभियान से सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फॉर्म, एनआईए वह एसएसएफ में जीडी कॉन्स्टेबल और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) के रिक्त 24 हजार पदों को भरेगा।  इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है।

जनवरी 2023 में होगी परीक्षा

बताते चलें कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल और जीडी राइफलमैन की भर्ती परीक्षा अगले वर्ष यानी जनवरी 2023 में ली जाएगी। नौकरी करने की इच्छा रखने वाले इच्छुक और योग्य अभ्यार्थी आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 30 नवंबर अथवा उसके पूर्व ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने का सही तरीका, शैक्षणिक योग्यता, आयु की सीमा और बहाली का विस्तृत विवरण आगे देख सकते हैं।

जानें क्या है शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं (मैट्रिक) परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि उनकी आयु जनवरी 2023 को उनकी उम्र कम से कम 18 साल हो। इस बहाली में अधिकतम 23 वर्ष निर्धारित की गई है।  हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जा रही है। शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए एसएससी जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से अवश्य पढ़ें।

ऐसे पूरी की जाएगी चयन प्रक्रिया

SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST), चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन शामिल होंगे। इस जॉब के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक सौ रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट पहले से ही दे दी गई है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.