ऐसा दंपत्ति जो देश के अलग-अलग शहरों में फ्रेंचाइजी देने के नाम पर कर चुका है करोड़ों की ठगी, 6 साल से था फरार, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

राजस्थान के जयपुर जिला अंतर्गत विद्याधर नगर थाना पुलिस ने रेडीमेड गारमेंट्स की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी करने वाले दंपति को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता अर्जित की है। बताया जा रहा है कि आरोपी दंपति पिछले छह साल से फरार था। दंपत्ति राजस्थान और अन्य राज्यों में दर्ज एक दर्जन से अधिक मामलों में वांछित था। यह फ्रेंचाइजी देने के नाम पर देश के विभिन्न शहरों में करोड़ों रुपये ठग चुके है।फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

अहमदाबाद का निवासी है दंपत्ति, जोधपुर में गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर परिस देशमुख ने बताया कि विद्याधर नगर थाना पुलिस ने पिछले छह साल से फरार चल रहे रेडीमेड गारमेंट्स की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी करने वाले अहमदाबाद गुजरात निवासी मुकुल नंदकिशोर और उसकी पत्नी मेघना प्रदीप कोष्टी को जोधपुर से गिरफ्तार किया है।

जनवरी 2016 में की गई थी ठगी

इस बाबत विद्यानगर थानाधिकारी वीरेंद्र कुरील ने बताया कि जनवरी 2016 में पीड़ित रेखा वर्मा ने मामला दर्ज करवाया था कि मेल स्क्वेयर रिटेलस प्राइवेट लिमिटेड निदेशक मुकुल नन्द किशोर कोष्टी और उसकी पत्नी मेघना प्रदीप कोष्टी के माध्यम से रेडीमेड गारमेंट्स के विक्रय का कार्य करती है और देश के विभिन्न शहरों में अपने अधिकृत शोरूम खोलती है। कंपनी ने फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 8 लाख रुपये शोरूम में आधुनिक तकनीक का फर्नीचर लगाने में खर्च करवा किये तथा 20 लाख 40 हजार रुपये नगद प्राप्त कर लिये । इसी तरह के प्रलोभन देकर प्रदेश के अनेक लोगों को मूर्ख बना कर रुपये हडपते है। कंपनी ने पहले तो उसने पीड़िता को न्यूनतम गारंटी एवं दो कर्मचारियों के भुगतान पेटे राशि का भुगतान बंद कर दिया। फिर बिना बताये पता बदल लिया और फिर नोटिस मिलने के बावजूद भी राशि का भुगतान नहीं किया। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच पड़ताल की और फिर मुखबिर की सूचना पर जोधपुर से ठगी के आरोपी दंपति को गिरफ्तार किया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.