यह कैसी मां : एक माह की दुधमुंही बेटी को अस्पताल में छोड़कर हो गई फरार…

मां अपनी संतान के प्रति, वह भी एक माह की दुधमुंही बेटी के प्रति इतनी कठोर और निर्मम कैसे हो सकती है। लेकिन, बिहार की राजधानी पटना में ऐसा हुआ है, जिससे मां की ममता पर भी सवाल उठता है।  पीएमसीएच के निक्कू वार्ड में एक नवजात बच्ची अपनी मां के इंतजार में है। उसे जन्म देने वाली मां जन्म देने के बाद से गायब है। पीएमसीएच में ही बच्ची का जन्म हुआ है। एक महीने की बच्ची पीएमसीएच के निक्कू वार्ड में भर्ती है। वह एक महीने से मां का इंतजार कर रही है। उसकी मां ने पता में सिर्फ जहानाबाद लिखाया है। 

काफी कमजोर है बच्ची

बच्ची बहु कमजोर है। पीएमसीएच ओपी को सूचना देने के साथ ही बच्ची को बाल कल्याण समिति को सुपुर्द करने के लिए कहा गया है, लेकिन अधीक्षक के छुट्टी पर रहने के कारण बच्ची जिला प्रशासन को नहीं सौंपी जा सकी।

बच्ची को विशेष दत्तक ग्रहण संस्थान में रख जाएगा। 

पीएमसीएच में भी पालना नहीं

बता दें कि जिला बाल संरक्षण इकाई की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर पालना रखने का निर्देश है, लेकिन पीएमसीएच जैसे बड़े अस्पताल में भी पालना नहीं है। वहीं पीएमसीएच में एक नवजात के शव को कुत्ते के नोंचकर खाने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो राजेंद्र सर्जिकल वार्ड के बगल का बताया जा रहा है। वीडियो में कुत्ता लहूलुहान कर बच्चे के शव को खाते हुए दिख रहा है। ऐसी घटनाएं दिल को कचोटती हैं और अस्पताल के सिस्टम पर भी सवाल उठाती हैं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.