9 अक्टूबर को रांची में होने वाले वनडे मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और हार्दिक पांडेया के बगैर उतरेगी टीम इंडिया

India versus South Africa one day cricket match : रांची के जेएससीए स्टेडियम में नौ अक्टूबर को भारत – दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे क्रिकेट मैच होना है। लेकिन इस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूरज कुमार यादव और हार्दिक पांड्या टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। भारत-दक्षिण अफ्रीका मुकाबले को लेकर राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में खासा उत्साह देखने को मिल रहा था। क्रिकेट प्रेमी एक महीने पहले से ही मैच देखने की योजना बनाने में जुट गए थे। लेकिन टीम इंडिया के धुरंधर खिलाड़ियों के इस मैच में न होने से उन्हें गहरी निराशा होगी। टीम इंडिया में धुरंधर खिलाड़ियों के नहीं होने का असर टिकटों की बिक्री पर भी पड़ेगा। 

5 या 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी टीम इंडिया

मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रहे टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। टीम इंडिया 5 अथवा 6  अक्टूबर को भारत से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। विश्व कप टीम मैं चुने जाने वाले सभी खिलाड़ी इंदौर में जुटेंगे और फिर वही से ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रस्थान करेंगे। टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया में विश्वकप मुकाबले से पहले दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। बता दें कि टी – 20 क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया पहला मैच 23 अक्टूबर को खेलेगी। यह मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा। यही कारण है कि वनडे  मुकाबले के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं की गई है।

रांची में शिखर धवन की कप्तानी में खेलेगी टीम इंडिया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रांची में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नेतृत्व में मैदान में उतरेगी।  गौरतलब है कि शिखर धवन इससे पहले भी रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। स्थानीय विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को भी टीम में जगह मिल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो इशान पहली बार अपने गृह मैदान में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। गौरतलब है कि छह अक्टूबर से टिकट की बिक्री होगी। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.