Android से WhatsApp चैट को iPhone में कर सकेंगे ट्रांसफर, यहां मिलेगा फीचर

 

All over world (दुनियाभर) में लोकप्रिय (popular) इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने 14 जून को अपने बीटा टेस्टिंग में चैट हिस्ट्री को Android से आईओएस में ट्रांसफर करने का Option मुहैया करा दिया है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पहले पिछले साल आईओएस से Android में चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने का विकल्प पेश किया था। इसे अगस्त में सैमसंग के साथ रोलआउट किया गया था। जीएसएम एरिना के अनुसार, अक्टूबर में सभी Android डिवाइस के लिए उपलब्ध कराया गया। गौरतलब है कि सभी के पास ये विकल्प थोड़े समय बाद मिल पाएगा।

अभी बीटा वर्जन में उपलब्ध है यह फीचर

चैट ट्रांसफर करने के लिए आपके पास Android का संस्करण 5 या बाद का संस्करण और iOS 15.5 संस्करण चलाने के लिए iPhone होना जरूरी है।  अभी यह फीचर यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में उपलब्ध है। नए डिवाइस पर आईओएस संस्करण 2.22.10.70 या इसके बाद के संस्करण की भी आवश्यकता है।  इसी तरह, Android यूजर्स के लिए Whatsapp वर्जन 2.22.7.74 या बाद का होना चाहिए। 

पुराने और नए दोनों फोन में एक ही वाईफाई नेटवर्क जरूरी

Whatsapp चैट डेटा को ट्रांसफर करने के लिए पुराने और नए दोनों फोन एक ही वाई-फाई नेटवर्क पर होने चाहिए। यदि वाई-फाई नेटवर्क उपलब्ध नहीं है, तो वाई-फाई हॉटस्पॉट भी काम करता है। जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के अनुसार, संदेशों को ट्रांसफर करने के दौरान, पीयर-टू-पीयर भुगतान संदेश और व्हाट्सएप कॉल हिस्ट्री को आईफोन में ट्रांसफर नहीं किया जा सकता।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.