आवारा कुत्तों का आतंक : 8 माह के अबोध बच्चे को कुत्तों ने इतनी बर्बरता से नोचा की पेट की अतड़ी आ गई बाहर, इलाज के दौरान बच्चे की मौत

Noida Uttar Pradesh news  : उत्तर प्रदेश के नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। अब यहां के कुत्तों ने आठ माह के अबोध बालक पर हमला कर उसे बुरी तरह से नोंच डाला है। बच्चे के पेट में कुत्तों ने ऐसे काटा कि उसकी अतड़ी बाहर आ गईं। घटना के बाद लहूलुहान अबोध बालक को नोएडा के एक अस्पताल में सोमवार की देर शाम भर्ती कराया गया है। बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई थी। डॉक्टरों ने बच्चे की जान बचाने के लिए रात में ही ऑपरेशन किया था, लेकिन मंगलवार की दोपहर बच्चे ने दम तोड़ दिया। बच्चे के माता पिता मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। 

बच्चे के पेट में 25 जगह छेद

डाक्टरों के मुताबिक बच्चे के पेट पर 25 जगह कुत्तों के हमले से छेद हो गए थे।। उसकी अंतड़ियां भी बाहर आ गई थीं। उसे बचाने का भरसक प्रयास किया गया। लेकिन मंगलवार को उसकी मौत हो गई। गौरतलब है कि नोएडा के सेक्टर 100 के लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में सड़क निर्माण कार्य में जुटी सपना देवी अपने अबोध बेटे अरविंद को साथ लेकर गई थी। काम करने के दौरान उन्होंने बच्चे को सड़क किनारे बैठा दिया। इसी दौरान कुछ लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी। जब लोग वहां पहुंचे तो देखा कि आवारा कुत्ते बच्चे पर टूट पड़े हैं और बच्चा दर्द से चिल्ला रहा है। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने कुत्तों को खदेड़ा और बच्चे को पास के अस्पताल में पहुंचाया था।

साथ कुत्ते मासूम पर कर रहे थे हमला

प्रत्यक्षदर्शी और सोसायटी के उपाध्यक्ष धर्मवीर यादव ने घटना का जिक्र करते हुए कहा कि साथ कुत्ते मिलकर बच्चे को नोच रहे थे। अगर समय पर लोग वहां नहीं पहुंचते तो वे कुत्ते बच्चे को अपना निवाला बना लेते। उन्होंने कहा कि आवारा कुत्तों की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। इधर, बच्चे का इलाज कर रहे हैं डाक्टर अजीत सिंह ने बताया कि बच्चे के पेट पर कई गहरे घाव के निशान है। यहां तक कि पेट की आंत भी बाहर आ चुकी थी। फिलहाल बच्चे का ऑपरेशन किया जा रहा है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.