सीरिया में आतंकियों ने सेना की बस उड़ाई, 13 की मौत

युद्ध ग्रस्त सीरिया में आतंकियों ने बम धमाका कर जवानों से भरी सेना की बस उड़ा दी। घटना में 11 जवानों सहित 13 लोगों की मौत हो गयी। गंभीर रूप से घायल दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीरिया में आतंकवादी घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

11 सैनिक और दो नागरिकों की मौत

आपको बता दें कि सोमवार सुबह आतंकवादियों ने उत्तर सीरिया के रक्का इलाके में बम धमाका कर सेना के जवानों से भरी बस पर हमला किया। धमाके में बस में सवार सेना के 11 जवानों की मौत हो गयी। वहां मौजूद दो नागरिकों को भी इस धमाके की चपेट में आकर जान गंवानी पड़ी। धमाके में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत गंभीर बताई गयी है। इस कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की भी उम्मीद है।

किसी ने नहीं ली है हमले की जिम्मेदारी

सीरिया के सरकारी प्रवक्ता के अनुसार उत्तर सीरिया के रक्का के जबल-अल-बिशरी में यह भीषण धमाका हुआ है। सरकारी बयान में 11 जवानों सहित 13 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गयी है। अभी किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, किन्तु माना जा रहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस हमले को अंजाम दिया है। सरकार मामले की जांच करा रही है। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि इस्लामिक स्टेट के स्लीपर सेल ने घात लगाकर यह हमला किया है। ये लोग सीरिया के रेगिस्तानी क्षेत्र में ऐसे हमले करते रहते हैं। वे हमला कर भाग जाते हैं और इस हमले में भी यही हुआ है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.