बिहार- बांग्लादेश सीमा पर एनएच-31 के समीप स्कार्पियो से आए लूटपाट करने वाले बदमाशों ने स्टेट बैंक कर्मचारी बनकर कैश वैन से लूटे दो करोड़ रुपए 

Bihar -Bangladesh border crime news : बदमाशों ने अपने को स्टेट बैंक का कर्मचारी बताकर एटीएम की कैश वैन से करीब 2 करोड़ रुपए से अधिक की राशि लूट ली।। यह घटना मंगलवार को मध्याह्न उत्तर दिनाजपुर जिले के चाकुलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बिहार-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र  अंतर्गत रामपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के पास हुई। सूचना पाते ही पुलिस सक्रिय हुई। घटना की सूचना पाते ही बिहार के किशनगंज थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। वैसे चाकुलिया पुलिस का कहना है कि घटना बिहार में हुई है। 

कैश वैन में 3 लोग सवार थे

बिहार के किशनगंज जिला स्थित बीएसएफ कैंप के पास एसबीआई के एटीएम में मंगलवार को मध्याह्न पैसे डालने के बाद एटीएम कैश वैन बिहार-बांग्लादेश सीमा पर चाकुलिया थाना क्षेत्र के रामपुर क्षेत्र के पेट्रोल पंप पर तेल भराने जा रही थी। वैन में एक बंदूकधारी और एक बैंक कर्मी व वाहन चालक था। पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर चाकुलिया थाना क्षेत्र के रामपुर इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर एटीएम के कैश वैन के सामने सफेद रंग की स्कॉर्पियो रुकी और उससे कुछ लोग उतरे। जिन्होंने खुद को एसबीआई कर्मचारी बताते हुए एटीएम कैश वैन को रोक कर बंदूक की नोक पर रूपयों से भरा बैग लेकर स्कार्पियों में बैठे कर रफूचक्कर हो गए। घटना घटित होने के बाद कैश वैन का चालक व कर्मचारी किशनगंज थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। घटना के संबंध में बिहार पुलिस को अवगत करा दिया गया, तत्काल बिहार पुलिस ने चाकुलिया थाने की पुलिस को सूचना दी। इसके बाद चाकुलिया थाने की पुलिस बिहार के किशनगंज थाने में पहुंची।

कैश वाहन चालक सिक्योरिटी गार्ड ने की शिकायत

एटीएम कैश वैन के चालक जमील अख्तर और सिक्योरिटी गार्ड गुलजार हुसैन ने कहा कि खगड़ा बीएसएफ एटीएम के सामने एटीएम में कर्मचारी रुपया लोड कर रहे थे। हम लोग तेल लेने के लिए पेट्रोल पंप जा रहे थे। तभी कुछ लोगों ने वाहन रोक कर घटना को अंजाम दिया। किशनगंज के एसडीपीओ अनवारूल जावेद ने कहा कि कैश वैन चालक और सिक्योरिटी गार्ड ने लूट की शिकायत की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। चाकुलिया पुलिस के साथ संयु1त रुप से तहकीकात कर हो रही है। हालांकि घटना को लेकर कुछ संदेह भी है कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद इलाके वासियों को कुछ भी पता नहीं चला। यह बात गौर करने वाली है। इसलिए पुलिस हर बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। इस्लामपुर पुलिस एसपी सचिन मक्कड़ ने कहा कि चाकुलिया थाना इलाके में यह घटना नहीं हुई। यह किशनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। फिर हम बिहार पुलिस को हर तरह का सहयोग करेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *