28 और 29 अगस्त को साढ़े तीन घंटे बंद रहेगी इंडियन रेलवे कि यह महत्वपूर्ण सेवा, जरूर जान लें…

यदि आप ट्रेन से यात्रा करने की योजना बना रहे हैं और टिकट बुक कराने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार के अनुसार 28 और 29 अगस्त को उत्तर रेलवे केंद्रीय मंडल की पीआरएस सेवाएं कुछ घंटों के लिए प्रभावित रहेंगी। आपको बता दें कि पीआरएस से जुड़ी सेवाएं में आरक्षण,चार्टिंग निरस्‍तीकरण, काउंटर पर पूछताछ, इंटरनेट के सहारे टिकट बुकिंग व ईडीआर आती हैं। यानी ये सुविधाएं 28 और 29 अगस्त को प्रभावित रहेंगी।

इन राज्यों की यात्रा करने पर हो सकती है परेशानी

दीपक कुमार के अनुसार स्‍टेटिक एंड डायनेमिक डाटाबेस कम्‍प्रेशन गतिविधियों के चलते दिल्‍ली पीआरएस और ईडीआर सेवा 28 अगस्त को रात्रि 11.45 बजे से 29 अगस्त की सुबह 03.15 बजे तक  अस्‍थायी रूप से स्‍थगित रहेंगी।

गौरतलब है कि उत्तर रेलवे के कानपुर-लखनऊ रेल सेक्‍शन के माणक नगर स्टेशन पर लाइन ब‍िछाने का काम हो रहा है। इसके ल‍िए रेलवे ने नॉन इंटरलॉकिंग ब्लॉक लिया है। इस कारण इस सेक्‍शन पर ट्रैफिक ब्‍लॉक रहेगा। इस ब्‍लॉक की वजह से रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रहेगी। इससे उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, गुजरात, ब‍िहार और असम की यात्रा करने वाले यात्र‍ियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *