यह झरिया पुलिस है जनाब! लुटेरों को पकड़ने की बजाय थाना के सीमा विवाद में उलझी रहती है

झरिया पुलिस इन दिनों अपराधियों को पकड़ने से ज्यादा थाना क्षेत्र की सीमा को लेकर तत्पर है। ऐसी कई घटनाएं अब तक देखने को मिली है। ताजा उदाहरण लोदना ओपी और झरिया थाना से संबंधित है। लोदना ओपी क्षेत्र के पुराना रक्षा काली मंदिर के पास शनिवार को बदमाशों ने जयरामपुर निवासी उदय कुमार सिंह को मारपीट कर बाइक और मोबाइल समेत नकदी लूट लिया। इस दौरान उदय सिंह से मारपीट भी की गई। इससे उन्हें काफी चोट भी लगी है। 

घंटों जारी रहा विवाद

लूट की वारदात के बाद उदय सिंह ने लोदना ओपी पहुंचकर मामले की जानकारी दी। लोदना पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन की। लेकिन प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर लोदना ओपी और झरिया थाना के बीच सीमा क्षेत्र का विवाद खड़ा हो गया। दोनों पुलिस एक- दूसरे का सीमा क्षेत्र बता रही थी। जब सीमा विवाद नहीं सुलझा तो लोदना ओपी प्रभारी चंदन, जोड़ापोखर सर्किल इंस्पेक्टर संजीव तिवारी व झरिया थाना प्रभारी पंकज झा मौके पर पहुंचे। तीनों ने आपस में इस मसले को लेकर बातचीत की लेकिन सीमा विवाद का मामला नहीं सुलझा। इसके बाद इस बात की जानकारी सिंदरी एसडीपीओ अभिषेक कुमार को दी गई तो उन्होंने झरिया थाना और लोग ना हो कि पुलिस को जल्द से जल्द सीमा विवाद सुलझा ने को कहां। .

विवाद सुलझाने के लिए मंगाना पड़ा नक्शा

आखिरकार जब विवाद नहीं सुलझा तो दोनों थाना क्षेत्रों का नक्शा मंगाया गया। दोनों थानों की पुलिस ने बारीकी से नक्शा का अध्ययन किया। इसके बाद तय हुआ कि लूट का मामला लोदना ओपी क्षेत्र में दर्ज किया जाएगा। मामला दर्ज होने के बाद लोदना पुलिस लुटेरों की खोज में जुट गई है। अब देखना है कि कब तक है वह सफलता प्राप्त करती है।

सिंदरी एसडीपीओ के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हुआ मामला

इस मामले में एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने बताया कि सीमा विवाद का कन्फ्यूजन था। कन्फ्यूजन दूर होने के बाद लोदना ओपी में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं घटना के संबंध में पीड़ित उदय सिंह ने बताया कि वो बरमसिया में एक प्लांट में वह गार्ड के पद पर काम करता है। वह शुक्रवार की रात ड्यूटी कर अपने घर जयरामपुर कोलियरी जा रहा था। इसी क्रम पुराना रक्षा काली मंदिर के पास चार की संख्या में युवक आए और उसपर हमला कर दिया। इससे वह मोटरसाइकिल लेकर सड़क पर गिर गये। इसके बाद लुटेरों ने उनकी मोटरसाइकिल, मोबाइल और पर्स छीन कर झरिया की ओर भाग गए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.