राहुल को प्रधानमंत्री का विकल्प बताने पर टीएमसी बिसरी,, ममता बनर्जी को बताया विपक्ष का चेहरा

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर के समापन पर इशारों में राहुल गांधी को 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विकल्प बताए जाने का कांग्रेस का पैंतरा तृणमूल कांग्रेस को बहुत ही नागवार गुजरा है। पार्टी ने अपने मुखपत्र जागो बांग्ला में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एनडीए के खिलाफ प्रमुख चेहरा होने का दावा किया है।

भाजपा को केवल कांग्रेस हरा सकती हैं

चिंतन शिविर में संबोधन करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा को केवल कांग्रेस हरा सकती है। किसी क्षेत्रीय पार्टी की इतनी ताकत नहीं है। इसके जवाब में सोमवार को जागो बांग्ला के संपादकीय में लिखा गया है कि वर्तमान में कांग्रेस भाजपा को टक्कर देने की स्थिति में है, इस पर कोई विश्वास नहीं करेगा। लोग यह बात भली-भांति जानते हैं कि ममता बनर्जी ही फिलहाल विपक्ष का मुख्य चेहरा हैं। बंगाल में तो कांग्रेस पूरी तरह से पंगु है।

टीएमसी ने किया कटाक्ष

कांग्रेस में गांधी परिवार के नेतृत्व पर सवाल खड़े करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने अपने मुखपत्र में लिखा है कि अपनी गलतियां और विफलताओं को दूसरे के सिर मढ़ कर खुद को महान साबित करने की कोशिश हो रही है। सोनिया पुत्र की यह कोशिश युक्तिहिन है और इसे कोई भी भरोसा करने वाला नहीं है। सच्चाई यही है कि वर्तमान दौर में पूरे देश में विपक्ष के मुख्य चेहरे के तौर पर केवल ममता बनर्जी दिख रही हैं।

टीएमसी चला रही ममता बनर्जी के पक्ष में अभियान

गौरतलब है कि हाल ही में तृणमूल कांग्रेस ने नेशन वांट्स ममता दी नाम से कैंपेन और वेबसाइट लॉन्च किया है। यह 2024 में ममता बनर्जी को विपक्ष का मुख्य चेहरा के तौर पर प्रोजेक्ट करने का अभियान है। इस बीच राहुल गांधी द्वारा क्षेत्रीय दलों को भाजपा के सामने विफल करार देना निश्चित तौर पर पार्टी को नागवार गुजरा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.