बेरोजगार रहें सावधान :  बीसीसीएल के नाम पर निकाली गई है 474 फर्जी वैकेंसी, 9 से 29 जून तक आवेदन की मांग…

Bharat Coking Coal Limited (BCCL) के नाम पर ओवरमैन, माइनिंग सरदार एवं सर्वेयर के कुल 474 पदों के लिए फर्जी वैकेंसी निकाली गई है। वैकेंसी से संबंधित दस्तावेज एवं आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इस मामले को लेकर बीसीसीएल कार्मिक विभाग की ओर से बताया गया है कि फिलहाल बीसीसीएल की ओर से ऐसी कोई वैकेंसी जारी नहीं की गई है यानी यह वैकेंसी फर्जी है। 

बेरोजगारों को ठगने का इरादा

बेरोजगार युवाओं को ठगने के लिए इस तरह की वैकेंसी जारी की गई। बता दें बीसीसीएल में माइनिंग सरदार जवं.ओवरमैन की जरूरत है,वैसे कंपनी की ओर से नीतिगत निर्णय लिया गया है कि सरप्लस मैनपावर को प्रशिक्षण देकर विभागी स्तर पर कर्मियों से पद भरे जाएंगे। बता दें पूर्व में भी बीसीसीएल के नाम पर फर्जी वैकेंसी जारी कर बदमाशों के गिरोह ने बेरोजगारों को ठगने की कोशिश की थी।

9 से 29 जून तक मांगा गया था आवेदन

वैकेंसी के लिए जारी विज्ञापन व आवेदन आदि का ड्राफ्ट प्रथम दृष्टया वास्तविक प्रतीत होता है। वैसे जिस ईमेल आईडी एवं पते पर आवेदन एवं शुल्क मांगा गया है वह भ्रामक है। कोल इंडिया.निक के साथ फर्जी आईडी बना ईमेल से आवेदन एवं डिमांड ड्राफ्ट मांगा गया है। मालूम हो माइनिंग सरदार,ओवरमैन आदि नन एग्जीक्यूटिव पद है और इसकी बहाली की प्रक्रिया अनुषंगी के स्तर पर होती है। आवेदन नौ जून से 29 तक के लिए मांगा गया है। पूरा फार्म वास्तविक जैसा ही ड्राफ्ट एवं प्रिंट कराया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.