|

… और इस तरह यह YouTube स्टार बन गई Cheating Star, अपने हजारों Followers से ठगे करोड़ों रुपये….

Unique Cheating  :  चीटिंग इज ए टेंडेंसी एंड नेचर। एनी वन कैन डू इट। इंटरनेशनल मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, लोकप्रिय थाई YouTuber ने कथित तौर पर विदेशी मुद्रा व्यापार घोटाले (Forex Scam) के माध्यम से अपने हजारों फॉलोअर्स से लगभग $55 मिलियन (लगभग 437.68 करोड़ रुपये) की ठगी की है। आरोपी ने निवेश पर भारी रिटर्न का वादा करके ये ठगी की। Nutty के नाम से प्रसिद्ध Natthamon Khongchak ने YouTube चैनल पर 847,000 से अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया था। साथ ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी इच्छुक विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए निजी पाठ्यक्रमों का विज्ञापन किया था। जाल में फंसकर 6,000 से अधिक लोगों ने निवेश करने के लिए Natthamon को पैसे दिए।

फॉलोअर्स को बेहतर रिटर्न के लिए दिया गया था झांसा

 द नेशन अखबार ने उस वकील का हवाला देते हुए ये बताया, जिसने दर्जनों कथित पीड़ितों को थाई पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में मदद की। रिपोर्ट में कहा गया है कि फॉलोअर्स को उनके निवेश पर 35% तक के रिटर्न के वादे के साथ बहकाया गया था।

ब्लूमबर्ग के अनुसार मई में अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में, Natthamon ने कहा कि उसके पास निवेशकों का 1 बिलियन baht (27.5 मिलियन डॉलर) बकाया है। वीडियो में उसने दावा किया कि उसके दलाल ने मार्च से उसके ट्रेडिंग खाते और धन को अवरुद्ध कर दिया था,लेकिन वह पैसे चुकाने की कोशिश करेगी।

निवेशकों का 1 बिलियन baht (27.5 मिलियन डॉलर) बकाया

ब्लूमबर्ग के अनुसार, मई में अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में, Natthamon ने कहा कि उसके पास निवेशकों का 1 बिलियन baht (27.5 मिलियन डॉलर) बकाया है। वीडियो में उसने दावा किया कि उसके दलाल ने मार्च से उसके ट्रेडिंग खाते और धन को अवरुद्ध कर दिया था, लेकिन वह पैसे चुकाने की कोशिश करेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  Natthamon जून के बाद से सोशल मीडिया पर नहीं देखी गई हैं। ऐसे में फॉलोअर्स अनुमान लगा रहे हैं कि वह देश छोड़कर भाग गई हैं। हालांकि पुलिस का दावा है कि उसने थाईलैंड नहीं छोड़ा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.