अब देखिए इस बुलडोजर वाले दूल्हे राजा को, पूरी बारात भी बुलडोजर पर ही…

 Bulldozer walla Dulha. सुंदर सजी हुई कार में बारात आना स्वाभाविक है। घोड़ी पर दूल्हे राजा का आना पारंपरिक है, पर जब दूल्हे राजा बुलडोजर पर आने लगें दुल्हनिया को लेने के लिए, तो सबका ध्यान तो खींचेगे ही। बुलडोजर बाबा यानी योगी बाबा के राज्य से ऐसा ही एक उदाहरण सामने आया है। यहां बहराइच जिले में श्रावस्ती से 18 जून को एक मुस्लिम दूल्हे बादशाह की ‘बुलडोजर’ (Bulldozer) से आई बारात ने लोगों का ध्यान बरबस अपनी ओर खींच लिया। 

बुलडोजर पर बैठा कर चौराहे पर घुमाया गया दूल्हे को

जानकारी के अनुसार, जिले के रिसिया ब्लाक अंतर्गत लक्ष्मणपुर शंकरपुर निवासी सलीम की बेटी रुबीना का निकाह श्रावस्ती के बादशाह के साथ हुआ। निकाह के लिए घर पहुंचने से पहले बुलडोजर पर दूल्हे बादशाह को बिठाकर चौराहे पर घुमाया गया। बाराती अकील, भूरे, शकील समेत कई बुलडोजर पर सवार थे। 

‘बुलडोजर बाबा’ की जय का नारा

बारातियों, घरातियों व क्षेत्र के लोगों में इस कदर उत्साह था कि चौक पर ‘बुलडोजर बाबा’ की जय की नारेबाजी होने लगी। श्रावस्ती से आए बाराती भूरे प्रधान ने कहा कि ”कारें तो सभी लाते हैं, कभी हाथी—घोड़ों पर बारात लाने का भी प्रचलन था। हम लोगों ने बुलडोजर पर बारात लाने का फैसला कर ‘बादशाह- रुबीना’ के निकाह को यादगार बनाने की सोची। ” उन्होंने कहा कि यहां के लोगों द्वारा इस पहल को तवज्जो देना और भी अच्छा लगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.