बर्बरता : नक्सलियों के सामने गिड़गिड़ाती रहीं पत्नियां, लेकिन नहीं आई दया, जन अदालत में पत्नियों के सामने ही गला घोटकर मार डाला

Bijapur Chhattisgarh news : छत्तीसगढ़ अंतर्गत बीजापुर जिले के पेदाकरमा गांव में शनिवार की रात जन अदालत लगाकर नक्सलियों ने दो आदिवासी युवकों को गला घोट कर मार डाला। जन अदालत में आसपास के गांवों से भीड़ जुटाई गई थी। पेदाकरमा निवासी मृतक राजू मोडियम (27) व बोड़ला पुसनार निवासी दुमा कोडमे (25) पर नक्सलियों ने मुखबिर होने का आरोप लगाया था। उनकी पत्नियों को भी वहां लाया गया था। पत्नियां गिड़गिड़ाती रहीं, अपने पतियों को निर्दोष बताकर उनकी जान की भीख मांगती रहीं किंतु नक्सलियों का दिल नहीं पसीजा। उन्होंने पत्नियों व अन्य ग्रामीणों के सामने ही रस्सी से गला घोंटकर दोनों की हत्या कर दी। दोनों मृतकों के छोटे छोटे बच्चे हैं।

नक्सलियों की इस कार्रवाई से ग्रामीण भयभीत

नक्सलियों की इस बर्बर कार्रवाई से ग्रामीण और मृतकों के परिजन इतने ज्यादा भयभीत हैं कि वे पुलिस में रिपोर्ट करने भी नहीं जा पा रहे हैं। बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा कि फिलहाल उनके पास जानकारी नहीं आई है। जन अदालत में मौजूद रहे कुछ ग्रामीणों ने बताया कि नक्सलियों को संदेह था कि दोनों युवक पुलिस के मुखबिर हैं। दरअसल दोनों का अक्सर जिला मुख्यालय जाना आना लगा रहता था जो नक्सलियों को पसंद नहीं था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *