Quick Response : 24 घंटे के भीतर रिपेयर होकर पटरी पर लौट आई वंदे भारत एक्सप्रेस, कल ट्रेन का फ्रंट पार्ट…

Vande Bharat Express: मुंबई सेंट्रल से लेकर और गुजरात के गांधीनगर तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 6 अक्टूबर की सुबह मवेशियों से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त (Damaged) हो गई थी। घटना के बाद तेज गति से इस ट्रेन को 24 घंटे के भीतर ही कोचिंग केयर सेंटर में ठीक कर दिया गया है। इस टक्कर में ट्रेन के आगे का कुछ हिस्सा ही क्षतिग्रस्त हुआ था। वंदे भारत एक्सप्रेस की तस्वीर गुरुवार को सुबह करीब 11.15 बजे दुर्घटना के तुरंत बाद वायरल हो गई थी। 

लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। गौरतलब है कि 3-4 भैंसों के रेलवे लाइन पर आने के कारण इसके इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। दुर्घटना के आठ मिनट के भीतर शवों को हटाकर ट्रेन गांधीनगर के लिए रवाना हुई और अपने तय समय पर पहुंच गई।

 क्वालिटी पर उठाया गया था सवाल

बता दें कि कल कुछ कांग्रेस नेताओं ने भारत में बने वंदे भारत एक्सप्रेस की गुणवत्ता पर सवाल उठाया। कांग्रेस के नितिन अग्रवाल ने पीएम मोदी द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन की तस्वीर और कल के हादसे के बाद की वायरल तस्वीर पोस्ट की। अग्रवाल ने इसका कैप्शन दिया- “घर से निकलते ही… कुछ दूर चलते ही…।” गौरतलब है कि मुंबई सेंट्रल और गांधीनगर के बीच वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन 30 सितंबर को पीएम मोदी ने किया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *