कोलकाता में कारोबारी के ठिकानों पर ED की Raid, 18 करोड़ मिले Cash, मशीनों से हो रही नोटों की गिनती…

West Bengal News : एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट यानी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिये लोगों को ठगने वाले एक कथित रैकेट में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में कोलकाता के एक कारोबारी के 6 अलग-अलग ठिकानों पर Raid मारी। इस छापेमारी में टीम अभी तक 18 करोड़ रुपये बरामद कर चुकी है। जानकारी मिली है कि रेड के दौरान टीम को नोटों का अंबार मिला है। नोटों की गिनती के लिए मशीनें मंगाई गई हैं। नोटों की गिनती जारी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 10 September को ईडी ने दक्षिण पश्चिम कोलकाता के गार्डन रीच में एक व्यापारी नेसर अहमद खान के घर पर छापेमारी की। खान का बेटा आमिर खान, जिसने मोबाइल ऐप लॉन्च किया था, इस मामले में आरोपी है। ईडी अधिकारियों ने कहा कि आमिर खान को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

100 से ₹2000 के नोटों की गड्डी

ईडी के एक अधिकारी ने जानकारी दी, “शनिवार को दो मंजिला घर के एक कमरे से 100 रुपये से 2000 रुपये के नोटों की गड्डी में काफी ज्यादा कैश बरामद हुआ है। हमें नोट गिनने के लिए बैंक अधिकारियों और आठ नोट गिनने वाली मशीनों को लगाना पड़ा। ईडी के एक अधिकारी ने कहा, शाम करीब साढ़े सात बजे तक 18 करोड़ रुपये की गिनती पूरी हुई।

ईडी ने दिन में ट्वीट कर दी थी जानकारी

ईडी ने दिन में ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी, “ईडी मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन से संबंधित जांच के संबंध में कोलकाता में 6 परिसरों में पीएमएलए के प्रावधानों के तहत तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। परिसर से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई है।”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.