Bengal को UNO ने बेस्ट डेस्टिनेशन फॉर कल्चर अवार्ड के लिए चुना, CM ममता खुद पुरस्कार लेने जाएंगी बर्लिन

West Bengal (पश्चिम बंगाल) को यूनाइटेड नेशंस ऑर्गेनाइजेशन यानी संयुक्त राष्ट्र संघ (UNO) की ओर से बेस्ट डेस्टिनेशन फॉर कल्चर ट्रेवल अवार्ड (Best Destination  For Culture Award) देने का एलान (Announcement)किया गया है। CM ममता बनर्जी ने 5 September को खुद यह एलान करते हुए कहा कि नौ मार्च, 2023 को बर्लिन में होने वाले समारोह में वह खुद पुरस्कार लेने जाएंगी। सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि पैसिफिक एरिया ट्रैवल राइटर्स एसोसिएशन, यूएन वर्ल्ड टूरिज्म ऑर्गनाइजेशन का एक सहयोगी, पश्चिम बंगाल को बेस्ट डेस्टिनेशन फॉर कल्चर के लिए इंटरनेशनल ट्रैवल अवार्ड 2023 से सम्मानित करेगा।”

सभी बंगाल वासियों को बधाई

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल ने वैश्विक सांस्कृतिक मानचित्र में अपनी पहचान बनाई है। यह पुरस्कार भारत सहित विभिन्न देशों के मंत्रियों और सचिवों की उपस्थिति में 9 मार्च, 2023 को बर्लिन में विश्व पर्यटन और विमानन नेताओं के शिखर सम्मेलन में प्रदान किया जाएगा। मैं इस महत्वपूर्ण अवसर पर बंगाल के सभी निवासियों को बधाई देती हूं।

यह भी जानिए

गौरतलब है कि यूनेस्को ने बंगाल की दुर्गा पूजा को सांस्कृतिक विरासत घोषित किया है। उसके मद्देनजर 1 सितंबर को कोलकाता यूनेस्को को धन्यवाद देते हुए ममता बनर्जी के नेतृत्व में रंगारंग जुलूस निकाला गया था। यूनेस्को द्वारा दुर्गा पूजा को सांस्कृतिक विरासत घोषित किए जाने के बाद इस साल बंगाल में दुर्गा पूजा भव्य तरीके से मनाने की तैयारी चल रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि अक्तूबर 2013 में बच्चियों के लिए राज्य सरकार की योजना कन्याश्री को यूएनओ द्वारा पुरस्कार दिया गया था। वह खुद ही हेग पुरस्कार लेने गई थी और खुद ही पुरस्कार ग्रह किया था। इस बार भी वह खुद पुरस्कार लेने बर्लिन जाएंगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *