|

ऐसे जीवन का क्या मतलब : पत्नी के इंश्योरेंस क्लेम के पैसे हथियाने के लिए पति ने गोली मारकर कर दी हत्या

Madhya Pradesh news : कल के बोझ से दबे एक शख्स ने कर्ज चुकाने के लिए अपनी पत्नी का पहले इंश्योरेंस कराया। इसके बाद क्लेम के पैसे हथियाने के लिए उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। यह वाकया मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में हुआ है। पत्नी की हत्या करने वाले पति बद्रीप्रसाद मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वारदात को अंजाम देने के लिए पति ने सोशल मीडिया का लिया सहारा

मिली जानकारी के अनुसार वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी बद्री प्रसाद मीणा ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। उसने अपना कर्ज चुकाने के रास्ते खोजने के लिए इंटरनेट पर कई वीडियो और कंटेंट देखे। कुछ वीडियो देखने के बाद उसे एक तरकीब सूझी। पहले उसमें पत्नी का इंश्योरेंस कराया। इसके बाद इंश्योरेंस क्लेम के पैसे प्राप्त करने के खातिर उसने अपनी पत्नी की हत्या गोली मारकर कर दी। बद्री प्रसाद मीणा ने पत्नी पत्नी पूजा की हत्या 26 जुलाई की रात करीब 9:00 बजे के आसपास भोपाल रोड पर गोली मारकर कर दी थी। इस घटना के बाद पति घायल पत्नी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती भी कराया। ताकि किसी को शक ना हो की उसने ही उसे गोली मारी है। हालांकि इलाज के दौरान उसकी पत्नी पूजा की मौत हो गई।

शुरुआत में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की

पत्नी की हत्या का मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी। पूछताछ में हत्याआरोपी पति ने शुरुआत में पुलिस को पूरी तरह से गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो परिस्थितियों को देखकर पुलिस को पति पर शक हो गया। बाद में पुलिस में पार्टी को हिरासत में ले लिया।

चार लोगों पर पति ने दर्ज कराई थी हत्या की प्राथमिकी

 बताते चलें कि पत्नी की हत्या के बाद पति ने पत्नी की हत्या के आरोप में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। हालांकि पुलिस जांच में सामने आया कि वे चारों आरोपी घटना के समय घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे। जब पुलिस ने महिला के पति से पूछताछ के दौरान कढ़ाई बरती वह टूट गया और अपना विचार कर लिया। पत्नी की हत्या की बात स्वीकार करने के बाद पुलिस ने पति बद्री प्रसाद मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्याकांड में पति को सहयोग करने वाले एक शख्स की पहचान भी हो चुकी है लेकिन अभी वह फरार बताया जा रहा है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *