क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से रिद्धिमान साहा के मतभेद उभरे, अब इस राज्य की टीम से जुड़ सकते हैं

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा इन दिनों सुर्खियों में हैं। पहली चर्चा इसलिए की आईपीएल में उनकी टीम गुजरात टाइटंस ने खिताब जीत लिया है।  दूसरी ओर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से उनके मतभेद सामने आए थे। इस बीच खबर है कि ऋद्धिमान साहा त्रिपुरा के साथ बातचीत कर रहे हैं। वह एक संभावित खिलाड़ी के साथ ही मेंटर की भूमिका के लिए टीम के साथ जुड़ सकते हैं। 

बंगाल और बीसीसीआई की मंजूरी जरूरी 

एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि रिद्धिमान साहा त्रिपुरा के लिए प्लेयर कम मेंटर बनने की भूमिका चाहते हैं। वह त्रिपुरा क्रिकेट संघ के सिर्फ पदाधिकारियों से भी इस बाबत बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले बंगाल क्रिकेट संघ और फिर बीसीसीआई से मंजूरी लेनी होगी, फिर इसे आगे बढ़ाया जाएगा। हालांकि साहा ने इस पर कोई कमेंट नहीं किया है। 

संयुक्त सचिव के कमेंट से नाराज हो गए थे साहा 

37 वर्षीय खिलाड़ी रिद्धिमान साहा ने अपने पहले सीज़न में गुजरात टाइटंस की आईपीएल जीत में शानदार भूमिका निभाई थी। श्रीलंका के लिए भारतीय टेस्ट टीम में खारिज होने के बाद बंगाल सेट-अप से हट गए थे। उसके बाद सीएबी के संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने मीडिया में साहा के फैसले के बारे में टिप्पणी की। उन्होंने साहा के कमिटमेंट पर सवाल उठाया। इससे अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज काफी नाराज हो गए। उन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ का वॉट्सएप ग्रुप छोड़ दिया था। साथ ही रणजी के आगे के मैच खेलने से भी मना कर दिया था। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह फिर से बंगाल के लिए नहीं खेलेंगे। 2007 में बंगाल के लिए पदार्पण करने वाले साहा ने 122 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.