|

गोरखपुर को 4 को योगी देंगे पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर का तोहफा, 429.49 करोड़ की लागत से हुआ है तैयार, जानें क्या होगा फायदा

UP News Update

जाम की समस्या के ठोस समाधान के लिए महानगर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर की सौगात मिलने जा रही है। सीएम 4 दिसंबर, रविवार को 429.49 करोड़ रुपये की लागत से टीपीनगर से पैडलेगंज तक बनने वाले फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे। महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सिक्सलेन फ्लाईओवर समेत कुल करीब 950 करोड़ रुपये की लागत वाली चार प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

महानगर में जाम की समस्या से निजात पाने तथा बाहरी हिस्से में रोड कनेक्टिविटी को और शानदार बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने टीपीनगर से पैडलेगंज तक सिक्सलेन फ्लाईओवर का प्रस्ताव बनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया था। सीएम के निर्देश के बाद इस परियोजना की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। इस प्रोजेक्ट में देवरिया बाईपास को भी फोरलेन फ्लाई ओवर से जोड़ा जाएगा। 4 दिसंबर को इस प्रोजेक्ट के साथ ही मुख्यमंत्री 399.24 करोड़ रुपये से गोरखपुर उप मार्ग (देवरिया बाईपास) के फोरलेन में चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य तथा 67.35 करोड़ रुपये की लागत से रामगढ़ताल नौकायन से देवरिया बाईपास तक फोरलेन में चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास भी करेंगे। राप्ती नदी में गिरने वाले कटनिया/महेवा नाले के इंटरसेप्श, डायवर्जन एवं ट्रीटमेंट से संबंधित परियोजना का शिलान्यास भी सीएम के हाथों होगा। इस परियोजना की लागत 53.03 करोड़ रुपये है।

प्रबुद्ध सम्मेलन से निकाय चुनाव का माहौल बनाएंगे सीएम योगी
चार प्रमुख परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 दिसंबर को अपराह्न तीन बजे प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिये निकाय चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल भी बनाएंगे। प्रबुद्ध सम्मेलन को लेकर पार्टी ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है। सम्मेलन के माध्यम से मुख्यमंत्री विकास की गति को आगे बढ़ाने के लिए हर स्तर पर समान विचारधारा की सरकार देने की अपील करेंगे।

सीएम की मौजूदगी में होगा महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक सप्ताह समारोह का शुभारंभ
चार दिसंबर को गोरखपुर में मुख्यमंत्री का व्यस्ततम दौरा रहेगा। सुबह दस बजे वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के शुभारंभ अवसर पर आशीर्वचन देने के लिए मौजूद रहेंगे।

कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में होंगे शामिल
4 दिसंबर को अपराह्न दो बजे सीएम योगी रीजनल स्टेडियम में चल रही महंत अवेद्यनाथ स्मृति अखिल भारतीय प्राइजमनी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल होकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएंगे।

गीता जयंती मनाने गीता प्रेस भी जाएंगे सीएम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 दिसंबर को गीता प्रेस भी जाएंगे। वह शाम पांच बजे यहां आयोजित गीता जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *