आप भी रहें सावधान : शादी के लालच में बुरा फंसा युवक, 45 हजार रुपए भी गए और पत्नी भी नहीं मिली, थक हार कर थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

आजकल शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। इसलिए आप भी सावधान रहें। क्योंकि ऐसी ही घटना मध्य प्रदेश के छतरपुर में हुई है। यहां शादी के लालच में एक युवक ठग गिरोह के जाल में फंस गया। शादी के लिए लड़की और उसके कथित पिता ने बकायदा तहसील पहुंचकर शादी का इकरारनामा स्टांप पेपर पर किया और उसके बाद 45 हजार रुपये ऐंठ कर तहसील से रफूचक्कर हो गए। ठगी के शिकार हुए युवक ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। अभी तक ठगी करने वाले बाप -बेटी का कोई सुराग नहीं मिला है।

24 मई को किया था शादी का इकरारनामा

बांदा के अतर्रा थाने में पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में ग्राम लुगासी जनपद छतरपुर मध्य प्रदेश निवासी रामपाल सिंह यादव के  पुत्र पहलवान यादव ने बताया कि बीते 24 मई 2022 को मेरे मामा मुन्ना लाल यादव के माध्यम से कौशल यादव से फोन पर पप्पू यादव नामक व्यक्ति से मेरी शादी के संबंध में बातचीत हुई। उसने फोन पर पप्पू यादव निवासी खोही जनपद चित्रकूट से बात कर कथित रूप से लड़की पिंकी और उसके पिता पप्पू को अतर्रा तहसील बुला लिया। पहले तो उनकी खूब खातिरदारी की गई, इसके बाद वहां सभी की मौजूदगी में 50 रुपये के स्टांप पेपर में शादी के संबंध में एक- दूसरे के साथ पति-पत्नी के रूप में रहने का इकरारनामा भी लिखा गया। 

10,000 नगद और 35000 फोन पे से दिया

इकरारनामा में लड़की पिंकी, उसके कथित पिता पप्पू, लड़के के मामा सरदार सिंह यादव और लड़के का हस्ताक्षर भी दर्ज हुए। इस बीच लड़की के पिता ने 45 हजार रुपये की मांग की। इसके बाद लड़के ने 10 हजार रुपये नगद दिया और मध्यस्थता करने वाले व लड़की के पिता पप्पू के द्वारा बताए गए मोबाइल नंबर 7991826158 में 35 हजार रुपये फोन-पे से भेज दिया। इसी बीच कौशल नामक व्यक्ति लड़के के मामा को कुछ दूर ले जाकर बातचीत करने लगे। तभी मौका देखकर पप्पू और उसकी पुत्री पिंकी कहीं रफूचक्कर हो गए। कौशल भी उन्हें पता लगाने की बात कहकर चलता बना। इस तरह युवक शादी के चक्कर में ठगी का शिकार हो गया।

ठगी करने वाले का मोबाइल नंबर पुलिस ने किया ट्रेस

शादी के प्रति उत्साहित रामपाल ठगी का शिकार और उसने देर शाम थाना अतर्रा में प्रार्थना पत्र देते हुए ठगी करने वाले लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग की। इस बारे में थाना प्रभारी राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है। मोबाइल नंबर जिसमें 35 हजार रुपये भेजा गया है, उसे ट्रेस कर लिया गया है। मामले का अतिशीघ्र खुलासा किया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.