आप भी रहें सावधान : क्योंकि दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड में तेजी से कोरोना पसार रहा पैर, एक दिन में मिले 44,960 नए मरीज

भले ही भारत में कोरोना की गति बहुत धीमी हो चुकी है, लेकिन दुनिया के कई देशों में कोरोना ने अभी भी कोहराम मचाया हुआ है। दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 44,960 नए मरीज सामने आए हैं। इसलिए हम भारतीयों को कोरोना से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। इधर, इजरायल जाने वालों के लिए जरूर सुकून भरी सूचना है। इजरायल पहुंचने वाले अन्य राष्ट्रों के नागरिकों को अब कोरोना जांच का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दक्षिण कोरिया में एक दिन में मिले 35000 नए मरीज

दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 35,117 नए मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,830,429 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नए मरीजों में 26 दूसरे राष्ट्रों के हैं। ऐसे मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 32,368 हो गई है। देश में गंभीर संक्रमितों की संख्या 12 घट कर 333 बची है। पिछले 24 घंटे में 27 मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या 23,771 हो गई।

इजराइल में कोरोना के झंझट से मुक्ति

इस बीच इजरायल ने अपने यहां पहुंचने वाले विदेशी यात्रियों को कोविड जांच के झंझट से मुक्त कर दिया है। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में आने वाले विदेशी नागरिकों को अब उड़ान से पहले कोरोना की जांच कराना आवश्यक नहीं होगा। इस महीने की शुरुआत में इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने विदेशी यात्रियों के अनिवार्य पीसीआर के बजाय उड़ान से पहले पीसीआर और एंटीजन जांच में से किसी एक के चयन करने की अनुमति दी थी। मंत्रालय ने कहा कि नई छूट शनिवार से प्रभावी होगी। इजरायल जाने वाले सभी यात्रियों को अब उड़ान से 48 घंटे पहले तक स्वस्थ होने घोषणा पत्र जरूर भरना होगा।

न्यूजीलैंड में एक दिन में 9843 नए मरीज मिले

कोरोना न्यूजीलैंड में भी पांव पसार चुका है। पिछले 24 घंटे में 9,843 नए मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा आठ लोगों की मौत हुई है। सबसे अधिक नए मरीज 3,442 ऑकलैंड में मिले हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.