EMPLOYMENT : 5 हजार से अधिक पदों पर होगी बहाली, जल्द करें आवेदन, हर माह 35 हजार से अधिक सैलरी 

Training first, then posting :  यूपी की योगी सरकार ने बेरोजगारों के लिए बड़े अवसर का एलान किया है। यहां नेशनल हेल्थ मिशन, उत्तर प्रदेश (NHM UP) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 5505 पदों को भरने के लिए 20 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन 9 अगस्त 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। एनएचएम यूपी के इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। यह परीक्षा सीबीटी यानी कंप्यूटर मोड में होगी। इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें।

क्वालिफिकेशन और एज लिमिट

GNM या B.Sc नर्सिंग या पोस्ट बेसिक B.Sc वाले छात्र नर्सिंग एनएचएम यूपी सीएचओ 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 जुलाई 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पहले ट्रेनिंग, फिर पोस्टिंग

एनएचएम यूपी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, योग्य आवेदकों को पहले 4 महीने का सर्टिफिकेट ट्रेनिंग कोर्स यानी सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) कोर्स पूरा करना होगा। इसके बाद, योग्य उम्मीदवारों को सब-हेल्थ सेंटर्स और वेलनेस सेंटर्स (HWCs) में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिस पद पर नियुक्त किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

जनरल – 2202 पद

ईडब्ल्यूएस- 550 पद

ओबीसी – 1486 पद

एससी – 1157 पद

एसटी – 110 पद

कुल – 5505 पद

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.