… और अचानक कोलकाता एयरपोर्ट पर धड़ाधड़ उतरने लगे दूसरे देश के फाइटर जेट, जानिए क्या है माजरा….

Fighter Jets at Kolkata Airport: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Netaji Subhash Chandra Bose International Airport) पर अचानक एक के बाद एक 9 फाइटर जेट यानी लड़ाकू विमानों की लैंडिंग हुई। किसी और देश के लड़ाकू विमानों को देख एयरपोर्ट पर मौजूद सभी लोग दंग रह गए। काले-पीले रंग के फाइटर जेट्स पर ब्लैक ईगल्स (Black Eagles) लिखा हुआ था। काफी देर बाद में लोगों को पता चला कि ये सभी दक्षिण कोरिया के लड़ाकू विमान (Fighter Jets of South Korea) हैं।

विमानों में सवार थे 40 लोग

विमानों में पायलट सहित 40 लोग सवार थे। कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से इसकी जानकारी दी गई। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया के ये लड़ाकू विमान दुनिया के सबसे बड़े एयरोस्पेस प्रदर्शनियों में से एक में भाग लेने के लिए यूरोप गए थे।

ईंधन भरने और पायलटों के आराम के लिए विमानों की हुई लैंडिंग

ब्रिटेन से वापसी के समय विमानों में ईंधन भरने और पायलटों के विश्राम के लिए इन्हें कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंड करना पड़ा। मालूम रहे कि टी 50 बी फाइटर जेट्स का निर्माण दक्षिण कोरियाई विमान निर्माता कोरिया एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (Korea Aerospace Industries) द्वारा किया गया है. दक्षिण कोरिया द्वारा अपनी तकनीक से विकसित पहला लड़ाकू विमान टी 50 सीरीज का है। उन मॉडलों में से एक टी50बी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *