तेज धमाके के साथ पाकिस्तानी वायु सेना के लड़ाकू विमान में लगी आग और आकाश में ही हो गया नष्ट

पाकिस्तानी वायु सेना का लड़ाकू विमान अचानक आई तकनीकी खराबी के कारण बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। तेज धमाके के साथ लगी आग से विमान नष्ट हो गया, लेकिन विमान में सवार दोनों पायलट जान बचाकर निकलने में सफल हो गए।

धमाके की आवाज दूर तक सुनी गई

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली जिले में वांडा शेर खान खेलनवाला क्षेत्र में बुधवार सुबह अचानक एक तेज धमाका सुना गया। काफी दूर तक धमाके की आवाज गई थी। लोग भाग कर वहां पहुंचे, जहां से धमाके की आवाज आ रही थी, तो पता चला कि पाकिस्तान वायु सेना का एक लड़ाकू जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर धू-धू कर जल रहा है। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि लोगों को लगा कि विमान पायलट सुरक्षित नहीं बचे होंगे। बाद में पता चला कि मामूली रूस से जख्मी विमान के दोनों पायलट बचने में सफल हो गए हैं।

वायु सेना का प्रशिक्षण विमान था

बताया गया कि दुर्घटनाग्रस्त जेट विमान पाकिस्तानी वायु सेना का प्रशिक्षण विमान था। घटना के बाद एंबुलेंस और दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं। जान बचाने में सफल दोनों जख्मी पायलटों को अस्पताल भेजा गया है। वहीं धमाके के साथ दुर्घटनाग्रस्त विमान में लगी आग आसपास भी फैल गई। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं। दुर्घटनाग्रस्त विमान पाकिस्तान की वायु सेना के दस्ते में शामिल जेट जेएफ-17 बताया गया है

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.