– 

Bengali
 – 
bn

English
 – 
en

Gujarati
 – 
gu

Hindi
 – 
hi

Kannada
 – 
kn

Malayalam
 – 
ml

Marathi
 – 
mr

Punjabi
 – 
pa

Tamil
 – 
ta

Telugu
 – 
te

Urdu
 – 
ur

होम

वीडियो

वेब स्टोरी

एक प्राइवेट डिजिटल वॉलेट लेकर सामने आया गूगल, सुविधाएं जानकर चौंक जाएंगे आप

IMG 20240509 WA0000 1

Share this:

Google comes out with a private digital wallet, you will be shocked to know the facilities, Breaking news, National top news, national news, national update, national news, new Delhi top news, digital platform, Google, private digital wallet, social media : दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल अपने यूजर्स के लिए नई-नई सुविधाओं का पिटारा खोलने रहता है। इस क्रम में मीडिया से यह जानकारी मिल रही है कि गूगल ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक निजी डिजिटल वॉलेट पेश किया है। इसमें यूजर्स को लॉयल्टी कार्ड और गिफ्ट कार्ड, सार्वजनिक वाहनों के पास सहित अन्य चीजें रखने की सुविधा मिलेगी। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि ‘गूगल वॉलेट’ को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

कल ही शुरू हो चुकी यह नई सर्विस

बुधवार को डिजिटल वॉलेट की सेवा भारत में शुरू हो गई। गूगल के महाप्रबंधक एवं इंडिया इंजीनियरिंग लीड (एंड्रॉयड) राम पापाटला ने कहा ‘गूगल पे कहीं नहीं जा रहा है। यह हमारा प्राथमिक भुगतान ऐप बना रहेगा। गूगल वॉलेट विशेष रूप से गैर-भुगतान उपयोग मामलों के लिए तैयार किया गया है।’ उन्होंने आगे कहा कि इस सेवा का मकसद ‘एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाना है, जहां ओईएम (मूल उपकरण विनिर्माता) और डेवलपर्स बेहतर उत्पाद बना सकें।’

20 भारतीय ब्रांड के साथ पार्टनरशिप

इस नई सेवा के लिए गूगल ने एयर इंडिया, इंडिगो, फ्लिपकार्ट, पाइन लैब्स, कोच्चि मेट्रो, पीवीआर और आईनॉक्स जैसे 20 भारतीय ब्रांड के साथ साझेदारी की है। उसकी आने वाले महीनों में और अधिक गठजोड़ करने की योजना है। गूगल वॉलेट उपयोगकर्ताओं को फिल्म/समारोह टिकट, बोर्डिंग पास, मेट्रो टिकट रखने, कार्यालय/कॉर्पोरेट बैज रखने और भौतिक दस्तावेजों का डिजिटलीकरण करने का विकल्म देगा। बता दें क‌ि गूगल वॉलेट, सुरक्षा और गोपनीयता के आधार पर बनाया गया है। गूगल खुलापन, विकल्प तथा सुरक्षा प्रदान करने के अपने वादे को लेकर प्रतिबद्ध है। ‘गूगल वॉलेट’ की सेवाएं वर्तमान में करीब 80 देशों में मुहैया कराई जा रही हैं।

Share this:




Related Updates


Latest Updates