गिरिडीह में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो ट्रक समेत पौने दो करोड़ की अंग्रेजी शराब जब्त, तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jharkhand Giridih news : उत्पाद विभाग की टीम ने गिरिडीह में अंग्रेजी शराब लदे दो ट्रक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में पूर्व मेदिनीपुर का विश्वजीत घुड़की, रिपोन हलदर और हुगली का सुजीत दास शामिल है। एक ट्रक को निमियाघाट के सीतानाला और दूसरे बगोदर से पकड़ा गया। दोनों ट्रक में करीब पौने दो करोड़ रुपये की शराब है। अंदेशा है कि शराब को धनबाद व गिरिडीह में खपाने की तैयारी थी। उत्पाद विभाग मामले की जांच कर रहा है।  

उत्पाद विभाग की टीम ने पहले से की थी घेराबंदी

इस मामले में उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि गिरिडीह से होकर शराब लदे दो ट्रक निकलने वाले हैं। इनको अरुणाचल प्रदेश जाना था। सूचना के आधार पर रांची, बोकारो, हजारीबाग और गिरिडीह पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। उत्पाद पुलिस की टीम के अलावा सरिया, बगोदर और डुमरी थाना प्रभारी ने जीटी रोड पर घेराबंदी की। दोनों ट्रक पकड़े गए। इनमें अनेक ब्रांड की अंग्रेजी शराब लदी थी। 

चार सितंबर तक ही परमिट मान्य था

कागजात जांच के बाद पता चला कि परमिट चार सितंबर तक ही मान्य था। बावजूद पांच सितंबर को शराब लेकर ट्रक सड़क पर दौड़ रहे थे। यह शराब गोवा में लोड हुई थी, इसका अरुणाचल प्रदेश जाने का परमिट था। मामले की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि शराब को कहां ले जाया जा रहा था। उत्पाद अधीक्षक का कहना है कि लगभग पौने दो करोड़ की शराब पकड़ी गई है। अनुमान है कि अरुणाचल प्रदेश के नाम पर परमिट बनाकर गिरिडीह और धनबाद जिले में खपाने की तैयारी थी। तीनों आरोपित का सदर अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *