अइसन शादी नहीं देखे होंगे : दूल्हा 4 बच्चों का पिता, दुल्हन तीन बच्चों की मां, चुपके-चुपके नैना हो गए चार, फिर…

समाज में कभी-कभार प्रेम और शादी-विवाह के ऐसे-ऐसे मामले सामने आ जाते हैं कि मत  पूछिए। हैरत तो होती ही है, पारिवारिक और सामाजिक किस्म के सवाल भी उठते हैं। कोर्ट तक मामले तो चले ही जाते हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के कटिहार जिले से आया है।

 29 मई को प्रकाश में आया यह मामला किशनपुर थाना क्षेत्र की रामविशनपुर पंचायत के छर्रापट्टी गांव का है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां के चार बच्चों के एक पिता ने चोरी-छिपे एक शादीशुदा महिला से दूसरी शादी रचा ली। महिला भी तीन बच्चों की मां है। अब तो समझ ही गए होंगे कि यह एक ऐसी शादी है, जिसमें दूल्हा 4 बच्चों का पिता है तो दुल्हन तीन बच्चों की मां। दोनों में चुपके-चुपके प्यार हुआ। नैना चार हुए और बात शादी में तब्दील हो गई, लेकिन मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। मामले का खुलासा होने के बाद पहली बीवी ने महिला थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

2009 में हुई थी पहली शादी

बताया जा रहा है कि किशनपुर थाना क्षेत्र के थरिया गांव निवासी बांकेलाल दास की पुत्री सुनीता देवी की शादी साल 2009 में रामविशनपुर पंचायत के छर्रापट्टी वार्ड 8 निवासी नीतिश दास के साथ हिंदू रीति रिवाज से धूमधाम से हुई थी। शादी के बाद सालों तक सब कुछ ठीक रहा। दांपत्य जीवन में दोनों को 4 पुत्र हुए। इधर कोरोना काल के बाद नीतीश दास की आर्थिक हालत खराब होने के बाद काम धाम के लिए दिल्ली चले गए। वह सब्जी मंडी में मजदूरी कर रहे थे।

इसी बीच नीतीश दास नजरें किशनपुर थाना क्षेत्र के ही एक शादीशुदा महिला नीतू देवी के साथ लड़ गईं। प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी भूल गए। दोनों ने भागकर चोरी-छिपे एक-दूसरे से शादी रचा ली। 

पहली पत्नी ने 7 लोगों के खिलाफ दिया आवेदन

नीतीश की पहली पत्नी सुनीता ने अपने पति नीतीश दास, ससुर गुदिस दास (62), सास गीता देवी (58), देवर मुकेश दास (25), ननद जानकी देवी, सियाराम दास, हरिपुर पंचायत के वार्ड 1 निवासी संतोष दास पर नीतू देवी को बहला-फुसलाकर दिल्ली से लेकर भागने और अपने पति नीतीश दास के साथ दूसरी शादी कराने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने अपने सास-ससुर पर पति का साथ देकर उसे जान से मारने और जबरन घर से निकालने की धमकी देने सहित रात के समय सभी आरोपियों द्वारा जान से मारने की नीयत से मारपीट करने का आरोप लगाया है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.