यह पति है या जल्लाद :32 साल की पत्नी को कर दिया आग के हवाले, सास को…

Bihar (बिहार) के मुजफ्फरपुर जिले से दिल को दहला देने वाली खबर मिली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला अहियापुर थाना के मुस्तफापुर का है। बताया जा रहा है कि 13 जून की सुबह करीब आठ बजे रसोईघर (किचेन) बनाने के विवाद में ससुराल वालों ने 32 साल की किरण देवी पर केरोसिन उड़ेल कर जिंदा जला दिया। इससे पहले उसे मारपीट कर बेहोश कर दिया गया। पति राजेश साह ने अपनी सास सीता देवी को कॉल कर बताया कि आपकी बेटी के शरीर में आग लगा दिया हूं। आकर लाश ले जाइए। 90 प्रतिशत जल चुकी किरण को कमरे के दरवाजे के पास छोड़कर सभी ससुराल वाले फरार हो गए। एसएसपी जयंतकांत ने बताया है कि मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना में केरोसिन छिड़क कर किरण को जला देने का आरोप लगाते हुए बयान दर्ज कराया है। एफएसएल की पोस्टमार्ट रिपोर्ट से स्पष्ट होगा कि जलने से पहले मारपीट की गई थी या नहीं। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

 महिला ने अस्पताल में तोड़ा दम

जानकारी मिलने पर महिला के मायके मीनापुर के मेथनापुर गांव में कोहराम मच गया। भाई संजीत कुमार कई लोगों के साथ मुस्तफापुर पहुंचा और उसे उठाकर एसकेएमसीएच ले गया, जहां एक घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया। शरीर पर मारपीट से चोट के भी निशान थे। मृतका की मां के बयान पर अहियापुर थाने में ससुराल पक्ष के आठ लोगों पर हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें पति के अलावा ससुर रामनंदन साह, देवर अरुण साह, राजीव कुमार, लालू साह, पूजा देवी, रविना देवी और चमेली देवी को नामजद किया है। संजीत ने बताया कि किरण का पति राजेश पटना में एक कैंटीन में खाना बनाता है। अभी घर आया हुआ था। ससुराल में परिवार के अन्य लोग सब्जी बेचते हैं। किरण के मायके वालों की आर्थिक स्थिति ससुराल वालों से बेहतर है।

साल 2008 में हुई थी शादी

किरण की शादी 2008 में हुई थी। उसे दो पुत्र हुए। तीन साल पहले बड़े पुत्र विशाल कुमार की 11 साल की उम्र में बीमारी की वजह से मौत हो गई। संजीत ने बताया कि बहन को शादी के बाद से अक्सर मायके से रुपये मांगकर लाने के लिए प्रताड़ित किया जाता था। 14 साल से कुछ-कुछ रुपये भेज देता था, ताकि बहन को ससुराल में दिक्कत नहीं हो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.