भाजपा ने पैगंबर पर टिप्पणी करने वाले अपने नेताओं को पार्टी से किया निलंबित

भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। भाजपा सूत्रों ने दोनों के निलंबन की पुष्टि की है। दूसरी ओर पार्टी की ओर से एक बयान जारी किया गया है जिसमें किसी धर्म के पूजनीयों पर अपमानजनक टिप्पणी को पूरी तरह से अस्वीकार्य बताया गया है।

किसी धर्म के पूजनीय का अपमान स्वीकार नहीं 

पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार भारत में हजारों वर्षों से सर्वपंथ समभाव रहा है और भाजपा किसी धर्म के पूजनीय का अपमान स्वीकार नहीं करती। पार्टी किसी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे ऐसे किसी विचार को ना स्वीकार करती और ना ही प्रोत्साहित करती है।

संविधान सभी धर्मों के सम्मान की अपेक्षा करता है

बयान में आगे कहा गया है कि देश का संविधान प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों के सम्मान की अपेक्षा करता है। आजादी के अमृत काल में हम सभी को देश की एकता, अखंडता और विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि एक टीवी चैनल की चर्चा में भाजपा प्रवक्ता ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसी को पार्टी के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल ने ट्वीट कर दोहराया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.