दिल्ली पुलिस को मुंबई में मिली बड़ी कामयाबी, कंटेनर से 1725 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त

Big achievement of Delhi police : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नार्को टेरर पर कड़ा प्रहार करते हुए कंटेनर में भरे हेरोइन की एक बड़ी खेप मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट से बरामद करके बड़ी सफलता अर्जित की है। दिल्ली पुलिस में मुंबई बंदरगाह से 345 किलोग्राम हीरोइन बरामद किया है। बरामद हीरोइन का बाजार मूल्य करीब 1725 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस को ड्रग्स के बारे में उन दो अफगानी नागरिकों से जानकारी मिली, जिन्हें विगत 6 सितंबर को दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके से पकड़ा गया था। इस मामले में जानकारी देते हुए स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने कहां कि हेरोइन की यह  खेप 21 जून 2021 से मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट पर खड़े कंटेनर में पड़ी थी। किसी भी एजेंसी को इसके बारे पता नहीं लगा। पिछले शुक्रवार यानी 16 सितंबर को इस कंटेनर को मुंबई से जब्त किया गया। इसके बाद इसे दिल्ली लाया गया।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान कनेक्शन सामने आया

स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने मीडिया के समक्ष दावा किया कि नशे की यह खेप भारत में भेजने वाला शख्स पाकिस्तान में रह रहा अफगानिस्तान मूल का नागरिक है। बरामद की गई हेरोइन के पीछे अफगानी कंपनी है, जिसने कि दुबई के रास्ते इस कंसाइनमेंट को भिजवाया था।

अलग – अलग जगहों पर भेजी जानी थी ड्रग्स की खेप

दिल्ली पुलिस की माने तो बरामद की गई ड्रग्स भारत के अलग-अलग हिस्सों में भेजी जानी थी। स्पेशल सेल द्वारा विगत 6 सितंबर को  दिल्ली से गिरफ्तार किए गए 2 अफगानी नागरिकों की निशानदेही पर 312 किलो मैथाएफटामिन नामक ड्रग्स बरामद की थी, जो चेन्नई पोर्ट से भारत पहुंचाई गई थी। आरोपी अफगान नागरिक मुस्तफा और रहिमुल्ला ने ही इस खेप का सुराग भी पुलिस को दिया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.