यह कैसी दोस्ती : अपने जिगरी यार को ही गोली मारकर उतारा मौत के घाट, इस देश के पर्यावरण मंत्री को….

दोस्ती त्याग का दूसरा नाम है। दोस्ती दुश्मनी में बदल जाए, तब भी उसकी सच्ची बुनियाद कभी मरती नहीं है। फिर भी अगर कोई दोस्त किसी भी कारण से अपने करीबी दोस्त को मौत के घाट उतार दे तो सवाल दोस्ती पर तो उठेगा ही। हां बेशक दोस्त ने कोई बड़ा गुनाह कर दिया तो ऐसे हालात स्वाभाविक रूप से भी पैदा हो सकते हैं। ऐसा ही मामला दुनिया के डोमिनिकन गणराज्य में सामने आया है। यहां के पर्यावरण मंत्री ऑरलैंडो जॉर्ज मेरा की उन्हीं के करीबी दोस्त ने गोली मारकर हत्या कर दी है। इसकी जानकारी राष्ट्रपति कार्यालय ने दी है। 

पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान का हवाला देते हुए बताया कि ऑरलैंडो जॉर्ज मेरा को मिगुएल क्रूज नाम के शख्स ने गोली मारी थी, जो मृतक मंत्री का करीबी दोस्त बताया जा रहा है। उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। डोमिनिकन सरकार ने मंत्री के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि घटना की पहले से ही जांच चल रही है। मामले में हो रहे खुलासे को समय-समय पर जारी किए जाएंगे।

हमलावर ने ऑफिस में ही कर दी हत्या

स्थानीय दैनिक एसेंटो के हवाले से पर्यावरण मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो, हमलावर ने ऑरलैंडो की हत्या उनके ही कार्यालय में की। उन पर छह से सात राउंड फायरिंग की गई। घटना के बाद मंत्रालय को खाली कराया गया। सूचना पर एंबुलेंस और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। 55 वर्षीय ऑरलैंडो जॉर्ज मेरा डोमिनिकन के पूर्व राष्ट्रपति सल्वाडोर जॉर्ज ब्लांको के बेटे थे, जिन्होंने 1982 और 1986 के बीच कैरेबियाई देश पर शासन किया था। मेरा ने अगस्त 2020 में राष्ट्रपति लुइस एबिनेडर के कार्यकाल की शुरुआत में मंत्री पद ग्रहण किया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.