झारखंड की पूर्व गवर्नर द्रौपदी मुर्मू भी हो सकती हैं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, मोदी सरकार की तरफ से…

Presidential Election 2022. देश में 16 वें राष्ट्रपति के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सरकार और विपक्ष दोनों अपनी-अपनी रणनीति को आगे बढ़ा रहे हैं। दिखावे के लिए भले आम सहमति से उम्मीदवार तय करने की बात चल रही हो, लेकिन हकीकत यह है कि ऐसा हो पाना असंभव नहीं तो अत्यंत कठिन जरूर है। 

21 जुलाई को होनी है वोटिंग

वोटिंग 21 जुलाई को होनी है और नतीजा 23 जुलाई को सामने आ जाएगा। सियासी गलियारों में उम्मीदवार के रूप में जिन नामों की चर्चा चल रही है, उनमें विपक्ष की ओर से शरद पवार का नाम आया है, लेकिन कोई आम सहमति उन पर नहीं बनी है। उन्होंने स्वयं चुनाव लड़ने के प्रति अनिच्छा जाहिर की है, लेकिन भविष्य में कुछ भी हो सकता है। इधर सरकार की ओर से तय की जा रही रणनीति से पता चल रहा है कि सही समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौंकाने वाला नाम  सामने ला सकते हैं। इन नामों में झारखंड की पूर्व गवर्नर द्रौपदी मुर्मू का नाम भी आ रहा है। दूसरा नाम केरल के वर्तमान गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का लिया जा रहा है।

 नंबर गेम में भाजपा आगे

यह तो स्पष्ट है कि नंबर गेम में भी भाजपा ही हावी है और जो प्रत्याशी भाजपा घोषित करेगी, उसका राष्ट्रपति बनना लगभग तय माना जा रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.