– 

Bengali
 – 
bn

English
 – 
en

Gujarati
 – 
gu

Hindi
 – 
hi

Kannada
 – 
kn

Malayalam
 – 
ml

Marathi
 – 
mr

Punjabi
 – 
pa

Tamil
 – 
ta

Telugu
 – 
te

Urdu
 – 
ur

होम

वीडियो

वेब स्टोरी

Government Jobs : SBI में नौकरी करनी है तो जल्द करें अप्लाई, उम्र की न करें चिंता, ₹60000 तक मिलेगी सैलरी

9513daf5 f8ea 4106 806d 4387bc715a23

Share this:

National News Update, New Delhi, SBI Recruitment 2023 : अगर आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जैसे बड़े सरकारी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। आप नियम और शर्तों को जानकर तुरंत अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप भी इस नौकरी के लिए एलिजिबल हैं तो ऑनलाइन इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। SBI की इन भर्तियों की खास बात है कि इसके लिए आपको कोई एग्जाम नहीं देना है। तो ये सरकारी बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

चयन के लिए कोई एग्जाम नहीं

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एसबीआई ने रिटायर्ड बैंक ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए उम्मीदवारों से ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर आवेदन मांगे गए हैं। एसबीआई ने कुल 194 पोस्ट निकाली है, जिसमें काउंसलर के 182 पद और निदेशक के 12 पद शामिल हैं। इन भर्तियों के लिए कोई एग्जाम नहीं है।

अप्लाई की अंतिम तारीख 6 जुलाई

एसबीआई के जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 15 जून 2023 से उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर रहे हैं। आवेदन करने के लिए 6 जुलाई तक का मौका दिया गया है। आप भर्ती के लिए योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी बैंक की वेबसाइट पर देख सकती है।

उम्र 60 से 63 साल

सलाहकारों और निदेशकों के रूप में लोगों को पता होना चाहिए कि वित्तीय संस्थानों से संबंधित मुद्दों पर परामर्श कैसे दिया जाता है। साथ ही क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों की उम्र 60-63 साल के बीच होनी चाहिए।

चयन का प्रोसेस और सैलरी

सभी एप्लिकेशन और उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू कुल 100 अंकों का होगा। इसमें मिले अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

चयनित उम्मीदवारों को 35,000 रुपये से 60,000 रुपये प्रति माह तक वेतन दिया जाएगा।

Share this:




Related Updates


Latest Updates