पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में फूंका चुनावी बिगुल,  प्रदेश में 3600 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

Himachal Pradesh news : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने बिलासपुर से ही हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए 3600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम में कुल्लू दशहरा समारोह में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने 2017 में किया था एम्स का शिलान्यास

पीएम मोदी ने अक्टूबर 2017 में हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स अस्पताल का शिलान्यास किया था। इस अस्पताल को प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत  स्थापित किया गया है। इसके निर्माण में करीब 1470 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

विजयादशमी पर यह मौका मिलना सौभाग्य : पीएम 

एम्स के उद्घाटन मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां उपस्थित आप सभी के साथ-साथ सभी देशवासियों को विजयादशमी के अवसर पर अनंत शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि यह पावन पर्व हर बुराई से पार पाते हुए अमृत काल में जिन ‘पंच प्राणों’ का संकल्प देश ने लिया है, उन पर चलने के लिए नई ऊर्जा देगा। मोदी ने आगे कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि विजयादशमी पर हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर के हजारों करोड़ रुपये के प्रोजक्ट का उपहार देने का अवसर मुझे मिला।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.