|

Amazing  Jobs :  खूब घूमिए, चेयर पर बैठिए, गद्दे पर सोइए और कमाइए लाखों,चॉकलेट टेस्ट करना भी मत भूलिए

Amazing Jobs : आज की जिंदगी का दूसरा नाम है काम की आपाधापी। काम नहीं है तो रोना। काम है तो उसके दबाव से उत्पन्न तनाव की वजह से रोना। यह एक अनसुलझी समस्या है। ऐसे में यदि सैर-सपाटा करने, चेयर पर बैठने, महंगे गद्दों पर सोने और चॉकलेट टेस्ट करने का काम मिले, तो यह काम है या आराम, मगर इससे आप कमा सकते हैं लाखों। इसलिए ऐसे जॉब्स अमेजिंग जॉब्स कहे जाते हैं। आइए, आज हम इन पर चर्चा करते हैं।

स्लाइड्स को टेस्ट करने का जॉब 

वाटर पार्क में स्लाइड्स को टेस्ट करने की जॉब पहले नंबर पर है। वाटर पार्क में लोग स्लाइड्स पर फिसलते हैं। इसके लिए महंगे टिकट खरीदने पड़ते हैं। पर उसी स्लाइड को टेस्ट करने की भी जॉब ऑफर की जाती है। आप इस जॉब को जरूर करना चाहेंगे। इसमें स्लाइड्स को कई बार टेस्ट करके ये पता लगाया जाता है कि स्लाइड कितनी सुरक्षित है।

गद्दी पर सोने का जॉब

आप ये पढ़ कर चौंक सकते हैं कि गद्दे पर सोने का भी जॉब होता है। ये एक काफी अजीब नौकरी है। इसमें दिन-भर गद्दे पर सोने के बदले अच्छे खासे पैसे दिए जाते हैं। इस जॉब में आपको गद्दे और तकियों को टेस्ट करने का काम दिया जाएगा। इस काम को लोग सोकर करते हैं। इसमें बस आपको अच्छे से सोना है। साथ ही अपना रिव्यू उस गद्दे को लेकर देना होता है।

चॉकलेट का डिजाइन बनाने और टेस्ट करने का जॉब

चॉकलेट के डिजाइन बनाने या उन्हें टेस्ट करने की जॉब चॉकलेट से जुड़ी दो नौकरियां होती है। इनमें पहली है चॉकलेट को टेस्ट करना। ये जॉब काफी मजेदार होने के साथ साथ थोड़ी सी अजीबो गरीब भी है। चॉकलेट से जुड़ी जॉब है इसके डिजाइन तैयार करना। इसकी रेसिपी तैयार करने की भी जॉब ऑफर की जाती है।

चेयर पर बैठने का जॉब

 कुर्सी पर बैठने कि भी एक जॉब है। असल में यह जॉब फर्नीचर को टेस्ट करने का है। आपको टेस्ट करना होता है कि फर्नीचर कितना आरामदायक और मजबूत है। इसके लिए आपको बस कुर्सी पर बैठना है और सोना है। इस काम में इसी तरह से फर्नीचर को चेक किया जाता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.