|

Amazing marriage : महज तीन फीट के दूल्हा -दुल्हन ने मंदिर मे किया आदर्श विवाह, भारी संख्या में लोगों ने दिया आशीर्वाद

Sitamarhi Bihar latest news : नाटे कद की पूजा कुमारी व योगेंद्र कुमार की उम्र धीरे-धीरे बढ़ती जा रही थी, लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पा रही थी। दोनों की ऊंचाई महज दिन 3 फीट है। समरूपता को देखते हुए दोनों ने एक दूसरे से विवाह करने का फैसला किया। इस कारण दोनों को हमसफर मिल गया। इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर दोनों की शादी के वीडियो वायरल हो रहा है। दूल्हा योगेंद्र कुमार की उम्र 28 साल और दुल्हन पूजा कुमारी की उम्र 23 साल है। 

पुनौरा धाम मंदिर में दोनों ने रचाई शादी

सीतामढ़ी के पुनौरा धाम मंदिर में यह जोड़ी परिणय सूत्र में बंधी। इस जोड़ी को देखने के लिए आसपास के लोग भी भारी संख्या में जुट गए थे। इस शादी की शहर और आसपास के इलाके में हर ओर चर्चा है। दुल्हन पूजा कुमारी का कद तीन फीट दो इंच है। वह सीतामढ़ी शहर के लोहिया नगर मेला रोड भवदेपुर के निवासी सुरेश महतो की बेटी है। वहीं दूल्हा योगेंद्र कुमार तीन फीट का है। वह सीतामढ़ी जिले डुमरा प्रखंड के रामपुर परोरी के सीताराम भगत का पुत्र है। लोग इतने खुश थे कि दूल्हे को कंधे पर उठाकर मंडप तक ले गए। बैंड-बाजे के बीच बरात मंदिर पहुंची। विधि-विधान के साथ दोनों ने सात फेरे लिए। 

वर- वधु को बधाई देने वालों का लगा तांता 

सोमवार की रात रिसेप्शन पार्टी थी। बड़ी तदाद में लोग शरीक हुए और आशीर्वाद दिए।बिहार मुख्यमंत्री दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना का हकदार यह जोड़ी है। कहा जा रहा है कि गांव के ही किसी व्यक्ति ने नाटे कद के दूल्हे की फोटो खींचकर लड़की के पिता को भेज दी थी। उसी ने मध्यस्थता करके बिना दान-दहेज का आदर्श विवाह कराने की पहल की। योगेंद्र ब्लाक-कचहरी में घूम-घूमकर जरूरतमंदों का जाति, आवासीय, मृत्यु प्रमाण पत्र वगैरह बनवाने में मदद करता है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.