…और देखते ही देखते आग ने ले लिया विकराल रूप, 700 दुकानें जलकर खाक

Arunachal Pradesh News, Itanagar, Daily market, Severe Fire, 700 Shops burnt to Ash : अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर के नजदीक नाहरलगुन दैनिक बजार में 25 अक्टूबर को तड़के भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस हादसे में 700 दुकानें जलकर खाक हो गईं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी तड़के करीब 4 बजे मिली। उन्होंने बताया कि यह राज्य का सबसे पुराना बाजार है और ईटानगर से करीब 14 किलोमीटर दूर नाहरलगुन में अग्निशमन केंद्र के नजदीक स्थित है।

अग्निशमन विभाग ने की तत्काल कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि संदेह है कि आग दिवाली के उत्सव के दौरान जलाए गए पटाखों या दीयों से लगी। उन्होंने दावा किया कि अग्निशमन विभाग ने तत्काल कार्रवाई की, लेकिन दुकान बांस और लकड़ी के बने हुए थे और उनमें सूखा सामान भरा था, इसलिए आग तेजी से फैली। घबराए दुकानदारों ने आग से जो बच सकता था उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन गैर सिलेंडरों में धमाकों से आग ने विकराल रूप ले लिया।

करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान

पुलिस ने बताया कि आग को काबू करने के लिए आग बुझाने वाले 3 वाहनों को लगाया गया, जिनमें से एक ईटानगर से मंगाया गया था और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। आशंका है कि करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। पुलिस अधीक्षक (राजधानी) जिम्मी चिराम ने कहा कि आग लगने के कारण का पता अग्निशमन विभाग की जांच के बाद ही लगेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.