TOP इंडियन क्रिकेटर विराट के दिल से निकली बात, ‘मेरे बुरे वक्त में सिर्फ धोनी ने की मुझसे बात, कप्तानी छोड़ी तो…

Asia Cup (एशिया कप) में सुपर चार में टीम इंडिया को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की टीम ने भारत को 5 विकेट से हराकर पिछली हार का बदला ले लिया। इस मैच में भारत के अधिकतर बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद खराब शॉट खेलकर आउट हुए, लेकिन विराट कोहली एक छोर पर जमे रहे। उन्होंने 60 रन की बेहतरीन पारी खेली और लगातार दूसरा अर्धशतक लगाकर फॉर्म में वापसी का एलान किया।

कप्तान को दिए जानेवाले सुझाव पर बोले

मैच के बाद कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी पहुंचे और पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने बताया कि जब उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी थी तब सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ने उनको मैसेज किया था। धोनी के अलावा किसी दूसरे खिलाड़ी ने बुरे वक्त में कोहली से बात करने की कोशिश नहीं की थी। कोहली ने इसी साल जनवरी के महीने में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी थी। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वे चीजों को कैसे देखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कप्तानी को लेकर दिए जाने वाले सुझाव दुनिया के सामने दिए जाने की बजाय जब कप्तान को व्यक्तिगत तौर पर दिए जाते हैं तो वे ज्यादा बेहतर होते हैं।

विश्व कप के बाद कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी

बता दें कि कोहली ने विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और फिर उन्हें उसी साल वनडे कप्तानी से हटा दिया गया था, क्योंकि चयनकर्ता वनडे और टी20 टीम का एक ही कप्तान चाहते थे। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हार के बाद टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.