टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के 11 साल पूरे हुए तो सोशल मीडिया पर शेयर किया यागदार लम्हे 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आज टेस्ट क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर लिए हैं। कोहली ने 11 साल पहले 20 जून 2011 को टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला मैच खेला था। दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली ने किंगस्टन, जमैका में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में टेस्ट डेब्यू था। आज इस मौके पर पूरे 11 साल बाद, कोहली ने अपने लैपटॉप को अनलॉक करके बेहद खास फोल्डर को सार्वजनिक रूप से ओपन किया और भारतीय बल्लेबाजी की यादों को साझा किया है। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही सफल कप्तानी थी।

कू एप पर प्रशंसकों से साझा किया वीडियो 

टेस्ट में 11 साल पूरे करने के बाद, कोहली ने सोमवार को स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू एप पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें टेस्ट क्रिकेट के अपने सभी प्रमुख पल शामिल किए हैं। 33 वर्षीय कोहली ने अपने करियर में अब तक 101 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49.95 की औसत से 8,043 रन बनाए हैं। इसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 254 रन रहा है। हालांकि, कोहली हाल ही में फॉर्म में गिरावट के दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाया था।

द. अफ्रीका से सीरीज हारने के बाद छोड़ दी थी कप्तानी

विराट कोहली ने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में 1-2 से सीरीज हारने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था। विराट 68 मैचों में 40 जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने हुए हैं। वह केवल ग्रीम स्मिथ, एलन बॉर्डर, स्टीफन फ्लेमिंग, रिकी पोंटिंग और क्लाइव लॉयड के बाद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में छठे सबसे सफल कप्तान हैं। अब कोहली इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में नजर आएंगे, जो एक से पांच जुलाई तक खेला जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.