गिरफ्तार हो सकती हैं पूर्व BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, ओवैसी,यति नरसिंहानंद पर भी…

Hate speech (हेट स्पीच) मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 और FIR दर्ज की है। इसमें से एक एफआईआर में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी और स्वामी यति नरसिंहानंद समेत 32 लोगों के नाम शामिल है। दूसरी FIR पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि नूपुर शर्मा के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इनमें से कुछ धाराएं गैर जमानती हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अब नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी हो सकती है। इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस ने भाजपा से सस्पेंड नूपुर शर्मा को समन भेजा था। उन्हें 22 जून को बुलाया गया है। वहीं भाजपा से निकाले गए नवीन जिंदल को महाराष्ट्र पुलिस ने 15 जून को पेश होने को कहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भी नोटिस

पुलिस ने हेट स्पीच के मामले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को भी नोटिस जारी कर जानकारी मांगी है। दिल्ली पुलिस ने अपील की है कि ऐसे पोस्ट से बचा जाए, जिससे माहौल खराब हो सकता है।

FIR में अपराध का जिक्र नहीं : ओवैसी

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने उनके खिलाफ दर्ज FIR पर कहा कि ने मैंने पहली बार ऐसी FIR देखी है, जिसमें अपराध का जिक्र नहीं किया गया है। हम इससे डरने वाले नहीं हैं। हम अपने वकीलों से सलाह लेंगे और जरूरत पड़ने पर इसका समाधान करेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.