Health tips : आपने कभी इस्तेमाल किया है ग्रीन टी? यदि नहीं तो आज से ही कीजिए, बहुत है गुणकारी, कर देगा कायाकल्प

Health Tips & Lifestyle : अगर आपकी चाहत सदैव जवां दिखने की है तो ग्रीन टी आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। इसमें ऐसे गुण मौजूद होते हैं, जो आपकी त्वचा को बूढ़ा होने नहीं देती। ऐसे भी आजकल घरेलू नुस्खों के इस्तेमाल का ट्रेंड चल पड़ा है। नामी-गिरनी कंपनियां इन्हीं घरेलू उत्पादों को प्रसंस्कृत कर इसे महंगे दामों में बेचती है। 

नहीं है इसका कोई साइड इफेक्ट

यही काम अगर हम घर में मौजूद संबंधित सामग्री से करें तो पैसे की बचत तो होगी ही, आपको कहीं अधिक प्राकृतिक उत्पाद भी मिल पाएगा। एक और अच्छी बात यह कि इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता। तो आइए इस ग्रीन पैक को अपनी रूटीन का हिस्स बनाएं। बता दें कि ग्रीन टी में एंटीबैक्टीरियल, एंटीइंफ्लामेटरी और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं।

पेट और त्वचा के लिए वरदान से कम नहीं

पेट के लिए वरदान ग्रीन टी त्वचा के लिए भी कम उपयोगी नहीं है। बाजार में ग्रीन टी पाउडर सहजता से उपलब्ध है। इसे एक बर्तन में लें, थोड़ा गुलाब जल मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर चेहरा धो लें, फिर देखें चेहरे का ग्लो। इतना ही नहीं यह लेप आपकी त्वचा को जहां इंफेक्शन से बचाता है, वहीं त्वचा जनित कई बीमारियों को भी दूर भगाता है। ग्रीन टी से निर्मित यह लेप आपको स्किन कैंसर के खतरे से भी बचाता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.