|

बोलती है ईमानदारी : KFC से मंगाए सैंडविच में महिला को मिले ₹43,000, पैसे के अभाव के बावजूद…

Honesty seems : वाकई ईमानदारी नेचर की बात है। इसका संबंध धन-दौलत से नहीं है। ईमानदारी न दौलत से बदलती है, न गरीबी में वह टूटती है। अमेरिका के जॉर्जिया से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक महिला ने KFC से खाने के लिए सैंडविच ऑर्डर किया। सैंडविच खाने के लिए जैसे ही महिला ने पैकेट खोला तो उसमें पैसे थे। यह देखकर महिला चौंक गई। businessinsider की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला को सैंडविच में 500 डॉलर के करीब पैसे मिले। भारतीय मुद्रा में करीब 43 हज़ार रुपये। इतने रुपये पाने के बाद महिला ने उन पैसों को वापस कर दिया। बकायदा महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी भी दी।

पैसे का था अभाव, फिर भी लौटा दिया

अमेरिका के जॉर्जिया की रहने वाली  जोआन ओलिवर (JoAnne Oliver) को सैंडविच में 500 डॉलर मिले। उन्होंने केएफसी से खाने के लिए ऑर्डर किया। ऑर्डर में उन्हें पैसे मिले. इसके बावजूद उनका ईमान नहीं डोला। उन्होंने सभी रुपयों को वापस कर दिया। साथ ही साथ इस बात की जानकारी उन्होंने पुलिस को भी दी। जानकारी के मुताबिक, महिला के पास पैसे की कमी थी। इसके बावजूद उन्होंने दिल छू लेने वाला काम किया है।

पुलिस को महिला की ईमानदारी पर खुशी

पुलिस ने जब आकर जोआन से रुपये लिया तो उन्हें महिला की ईमानदारी देखकर बेहद खुशी हुई। जैकसन पुलिस ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ की और कहा कि उनके जैसे लोगों की वजह से ही शहर बेहतर बनता है। पुलिस ने छानबीन से पता लगाया कि वो रुपये केएफसी का ही डेली डिपोजिट है, जो गलती से उनके बैग में डाल दिया गया था। पुलिस के अनुसार जोआन की वजह से मैनेजर की भी नौकरी बच गई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.