JHARKHAND : गैंगस्टर अमन सिंह के डर से धनबाद छोड़ने वाले डॉक्टर समीर पुलिस के भरोसे पर 16 दिन बाद लौटे धनबाद, अब कल से…

धनबाद का कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह द्वारा एक करोड़ की रंगदारी मांगे जाने और जान से मार देने की धमकी के बाद प्रसिद्ध डॉक्टर समीर कुमार ने डर से धनबाद छोड़ दिया था। वह यूपी में शरण लिए हुए थे। लेकिन धनबाद पुलिस से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के साथ-साथ गैंगस्टर पर कार्रवाई करने का भरोसा मिलने के बाद 16 दिनों के बाद वह फिर से धनबाद लौट आए हैं। डॉक्टर समीर बुधवार, 18 मई को धनबाद पहुंचे और थोड़ी देर के लिए मटकुरिया स्थित अपने क्लीनिक भी गए। क्लीनिक गये। 19 मई से वे पहले की तरह अपने क्लीनिक में योगदान देंगे। वह जेल में बंद शूटर अमन सिंह के द्वारा रंगदारी मांगे जाने व धमकी के भय से बीते 3 मई को धनबाद छोड़ गए थे।

डॉक्टर को पूरी सुरक्षा दी जाएगी : एसएसपी

इस बाबत मीडिया से बातचीत में डॉक्टर समीर ने कहा कि पुलिस से लगातार बात हो रही थी। पुलिस के द्वारा सुरक्षा को लेकर भरोसा दिलाया गया। इसके बाद ही वे लौटे. लौटने पर वे एसएसपी से मिले। 19 मई से रेगूलर क्लीनिक में योगदान देंगे. उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर संतुष्टि जाहिर की। इधर, एसएसपी संजीव कुमार ने लगातार से कहा कि डॉक्टर समीर को जैसी सुरक्षा की जरूरत होगी, उन्हें दी जाएगी। कहा कि धनबाद में कोई भी असुरक्षित महसूस करता है, तो पुलिस से संपर्क करे। सभी को सुरक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आम हो अथवा खास सभी की सुरक्षा का ध्यान रखना पुलिस का काम है।

सुरक्षा की मांग को लेकर आईएमए की थी हड़ताल

बता दें कि डॉक्टर समीर अमन सिंह के भय से 3 मई को धनबाद छोड़ कर चले गए थे। उन्होंने कहा था कि जेल में बंद शूटर अमन सिंह एक माह से व्हाट्सएप से फोन कर और मैसेज भेज कर धमकी दे रहा है कि एक करोड़ रुपया भेजो और प्रति माह पांच लाख दो, नहीं तो तुम्हें और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे। पुलिस से शिकायत के बाद भी अमन सिंह डॉक्टर समीर कुमार को धमकी देता रहा। इससे डॉक्टर समीर कुमार बहुत भयभीत थे। इसी कारण उन्होंने धनबाद छोड़ने का फैसला कर लिया। इसके विरोध में IMA ने एक दिवसीय हड़ताल भी किया था। इसके बाद पुलिस दबाव में आई और अमन सिंह को धनबाद जेल से दुमका जेल भेज दिया गया।साथ ही अमन सिंह के कई गुर्गों को गिरफ्तार किया गया। जेलर को हटाया गया और जेल अधीक्षक को भी नोटिस दी गई। डॉक्टर समीर को बॉडी गार्ड देने की बात कही गई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.