गजब की भक्ति, पढ़ेंगे हनुमान चालीसा, मगर इस जामा मस्जिद परिसर के पास…

Karnataka (कर्नाटक) के मांड्या जिले में जामा मस्जिद परिसर के पास हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। यह गजब की भक्ति है कि हनुमान चालीसा पढ़ेंगे,  मगर मस्जिद परिसर के पास ही। RSS प्रमुख कहते कुछ हैं और उनके प्रति श्रद्धा रखने वाले करते ठीक इसके विपरीत हैं। बानगी आपके सामने है। 4 जून को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मस्जिद परिसर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान किया था। इसके बाद से पूरे इलाके में तनाव है। प्रशासन ने एहतियतन जामा मस्जिद परिसर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। 

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों के मुताबिक वो विवादित मस्जिद के एक किलोमीटर के दायरे में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने पुलिस बल को तैनात कर दिया है। प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

प्रशासन पूरी तरह अलर्ट

श्रीरंगपटना तालुक में आने वाली जामा मस्जिद के बाहर पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं। कानून- व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) की पांच टुकड़ियों और अन्य सुरक्षा बलों को इलाके में तैनात किया गया है। कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने प्रशासन को इस मामले में सावधानी बरतने का निर्देश जारी किया है। गृहमंत्री के आदेश के बाद प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.