|

Murder girl Mallika Sherawat Birthday special : बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले मल्लिका शेरावत ने बदल लिया था अपना नाम

Bollywood latest news : बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री मल्लिका शेरावत 24 अक्टूबर को 46 वर्ष की हो गईं। उनका जन्म 24 अक्टूबर 1976 को हरियाणा में हुआ था। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया को अपना कैरियर बनाया। मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है। परंतु बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल कर मल्लिका शेरावत रख लिया।

बतौर मॉडल प्रारंभ किया कैरियर

एक्सरसाइज करती मल्लिका शेरावत।

फिल्मों में प्रवेश करने से पहले उन्होंने बतौर मॉडल अपना कैरियर प्रारंभ किया। मॉडल के रूप में भी उन्हें कई विज्ञापन मिले थे। उन्हें 2002 में बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला। फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिए में उन्हें काम मिला। उस फिल्म में उन्हें बहुत ही छोटी भूमिका मिली थी। लेकिन 2 साल बाद यानी 2004 में उन्हें मर्डर फिल्म में लीड रोल मिला। 

मर्डर में किया शानदार अभिनय

अभिनेत्री मल्लिका शेरावत का बोल्ड लुक।

मर्डर फिल्म में उन्होंने शानदार अभिनय करते हुए खूब नाम कमाया। उस फिल्म के कारण है मल्लिका शेरावत को लोग मॉडल गर्ल के नाम से भी बुलाते हैं। फिल्म में अभिनेत्री मल्लिका ने अभिनेता इमरान हाशमी के साथ कई इंटिमेट सीन दिए थे। इस फिल्म के बाद मल्लिका बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे हॉट ओर बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार होने लगी। इस फिल्म की सफलता के बाद मल्लिका को धड़ाधड़ फिल्में मिलने लगीं। बॉलीवुड में सफलता की सीढ़ी चढ़ने के बाद उन्हें हॉलीवुड फिल्मों में भी काम करने का मौका मिला।

बॉलीवुड की इन फिल्मों में मल्लिका ने किया काम

फिल्म मर्डर का एक सीन।

मल्लिका ने बॉलीवुड की फिल्में किस किस की किस्मत, बच के रहना रे बाबा, डरना जरूरी है, शादी से पहले, प्यार के साइड इफेक्ट्स, ख्वाहिश, वेलकम, डबल धमाल, द मिथ और डर्टी पॉलिटिक्स आदि में शानदार अभिनय किया। अपने अभिनय से पूरी दुनिया में पहचान बनाने वाली मल्लिका सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा सक्रिय रहती हैं। मल्लिका के निजी जीवन बात करें तो उन्होंने 1997 में पायलट करण सिंह गिल से शादी रचा ली थी, लेकिन यह शादी नहीं टिक पाई और दोनों का तलाक हो गया।

46 की उम्र में दिखती हैं कमसिन

अभिनेत्री मल्लिका शेरावत का बिंदास अंदाज।

मर्डर फिल्म से दर्शकों के बीच अपनी पैठ जमाने वाली मल्लिका शेरावत अभी फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं। लेकिन दर्शकों के दिलों दिमाग में उनका बोल्ड अंदाज अभी कायम है। वैसे वालीवुड में आज के दौर में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो हमेशा चर्चा में बनीं रहती हैं। परंतु आज भी मल्लिका शेरावत का मर्डर फिल्म वाला बोल्ड अंदाज कोई नहीं भूला पाया है। मल्लिका अपनी उम्र के 46 वसंत पूरी कर चुकी हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस के कारण आज भी बहुत कम उम्र की लगती हैं। अपने अपने शरीर को चुस्त और दुरुस्त रखने के लिए हर दिन अयंगर योग का सहारा लेती हैं। इतना ही नहीं वह अपनी डाइट का भी खासा ध्यान रखती हैं।

सात-आठ सालों से मल्लिका कर रहीं अयंगर योग 

स्विमिंग पूल में काफी का नाम लेती मल्लिका शेरावत।

अभिनेत्री मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) फिल्म इंडस्ट्री की उन गिनी- चुनी अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जो अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान केंद्रित करती हैं। मर्डर गर्ल अपने को फिट और ग्लैमरस बनाये रखने के लिए योग नहीं, बल्कि अयंगर योग का सहारा लेती हैं। 

अयंगर योग करना थोड़ा कठिन

मल्लिका का बोल्ड अवतार।

अयंगर योग को योग का एडवांस रूप माना जाता है। इसे करना योग से कठिन है। ग्लैमर अभिनेत्री मल्लिका म्यूजिक के साथ किए जाने वाले योग की जगह अयंगर योग को बेहतर मानती हैं। उनके अनुसार इसे करना थोड़ा कठिन जरूर है, लेकिन इससे रिजल्ट जल्दी मिलता है। उन्होंने मीडिया को बताया कि वह पिछले सात-आठ से अयंगर योग करती आ रहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह योग एक तरह से मेडिटेशन है। इसे करने से शांति मिलती है। साथ ही साथ कड़ी मेहनत करने के बाद या लंबी यात्रा करने के बाद भी थकान महसूस नहीं होती। उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा महसूस किया है, इसलिए वह ये बातें कह रही हैं। अयंगर योग सचमुच मेरे लिए बहुत फायदेमंद साबित हो रहा है।

शाकाहारी हैं मल्लिका, डेयरी प्रोडक्ट भी नहीं खाती

स्विमिंग पूल में ग्लैमरस अंदाज दिखाती मल्लिका।

मल्लिका शेरावत शाकाहारी हैं। वह पिछले 11 – 12 वर्षों से वीगन डाइट को फॉलो कर रही हैं। वह डेयरी प्रोडक्ट्स को हाथ तक नहीं लगातीं। वह हमेशा अपने घर का ही खाने को लाइक करती हैं। वह अपने भोजन में आटे का भी इस्तेमाल नहीं करती हैं। कहती हैं आटा बहुत एसिडिक होता है। वह अपने भोजन में ताजे फल, ताजी सब्जियां, ग्रीन जूस और बादाम का इस्तेमाल करती हैं।

बिंदास अंदाज में अभिनेत्री मल्लिका।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.