पाकिस्तान ने भारत में भेजा टिफिन बम वाला ड्रोन,जवानों ने ऐसे मार गिराया…

Pakistan (पाकिस्तान) भारत के खिलाफ अपनी नापाक हरकतों को तरह-तरह के तरीके अपना कर आगे बढ़ा रहा है। अशांति और अव्यवस्था का आलम पैदा करना चाहता है, लेकिन हमारे जवान भी मुस्तैद हैं। सतर्क हैं। इसलिए ऐसी हरकतों का समय पर जवाब देकर सुरक्षा के प्रति अपने सर्वोच्च कर्तव्य को निभा रहे हैं।

ड्रोन वार फेयर की नापाक हरकत

नए तौर-तरीकों से पाकिस्तान ने अब भारत के खिलाफ ड्रोन वारफेयर छेड़ दिया है। बीते कुछ सालों में तेजी से ऐसे मामले आए हैं, जब ड्रोन्स के जरिये जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हमले करने, विस्फोटक गिराने या फिर जासूसी करने की कोशिश की गई है। ऐसा ही एक मामला 6 जून की देर रात कानाचक इलाके में सामने आया। रात को करीब 11 बजे बीएसएफ को एक ड्रोन उड़ता दिखा और जवानों ने सतर्कता दिखाते हुए उस पर फायरिंग शुरू की। कुछ देर में पुलिस को भी बुलाया गया और एक बार फिर से फायरिंग की गई। यह ड्रोन फायरिंग के चलते नीचे आ गिरा और पाकिस्तान की नापाक साजिश का खुलासा हो गया। 

ड्रोन में 3 टिफिन बम

इस ड्रोन में तीन टिफिन थे, जिनमें आईईडी भरा हुआ था। यही नहीं इन बमों के साथ अलग-अलग वक्त पर टाइमर भी सेट किए गए थे। सुरक्षा बलों ने विशेषज्ञों की मदद से आईईडी को डिएक्टिवेट कर दिया और किसी भी घटना की आशंका को टाल दिया। गौरतलब है कि जून 2021 में भारतीय वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोन अटैक किया गया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.