दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम भारत से पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने दिल्ली पहुंची, 9 जून को नई दिल्ली में खेला जाएगा पहला मैच 

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम गुरुवार को नई दिल्ली पहुंच गई। दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का पहला मैच 9 जून को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। केएल राहुल इस सीरीज के लिए भारत के कप्तान हैं और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मेजबान टीम के उपकप्तान हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद वापसी कर रहे हैं।

उमरान मलिक और अर्शदीप करेंगे पदार्पण

उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह भारत के लिए पदार्पण करेंगे। कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने आईपीएल के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं। प्रोटियाज टीम का नेतृत्व टेम्बा बावुमा कर रहे हैं। प्रोटियाज 3 जून को अपना अभ्यास शुरू करेंगे, हालांकि टीम को दैनिक आधार पर आरटी-पीसीआर परीक्षणों से गुजरना होगा। जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ी राजधानी में 5 जून से पहुंचना शुरू हो जाएंगे। जो खिलाड़ी आईपीएल 2022 के क्वालीफाइंग चरण में थे, वे बाद में टीम में शामिल होंगे।

जनवरी में भारत को क्लीन स्वीप किया था 

जनवरी में भारत ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। इसमें भारतीय टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने 15 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है। इन 15 मैचों में से भारत ने 9 में जीत हासिल की है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 6 मौकों पर जीत हासिल की है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.