तस्करी का नायाब तरीका : सीआईएसएफ ने मिठाई के डब्बे में विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वाले यात्री को दबोचा, यूएस डॉलर को ले जा रहा था दुबई

सीआईएसएफ ने बड़ी सफलता अर्जित की है। उसने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मिठाई के डब्बे में विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वाले एक यात्री को पकड़ा है। यात्री यूएस डॉलर को मिठाई के पैक में छुपाकर दुबई ले जा रहा था। उसके कब्जे से 27 लाख कीमत की विदेशी मुद्रा बरामद की है। सीआईएसएफ कर्मियों ने यात्री को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया है। कस्टम अधिकारी यात्री से पूछताछ कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

15 मिठाई के डब्बे के नीचे तल में छुपा रखे थे डॉलर

सीआईएसएफ के प्रवक्ता अपूर्व पांडेय ने बताया कि हवाई अड्डा के टर्मिनल तीन पर तैनात निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने एक यात्री को संदिग्ध हालत में घूमते हुए देखा। शक के आधार पर जवानों ने यात्री को हिरासत में लेकर उसके बैग की तलाशी ली। तलाशी के दौरान बैग में रखे मिठाई के डब्बे के निचले तल से विदेशी मुद्रा मिली। अधिकारी ने बताया कि उसके बैग में 15 मिठाई के डब्बे थे। जिसकी जवानों ने तलाशी ली। डिब्बे के निचले हिस्से में एक तल बनाया गया था, जिसमें अमेरिकी डॉलर छुपा कर रखे गए थे।

रवि कुमार के रूप में हुई यात्री की पहचान

डिब्बे से तीस हजार अमेरिकी डॉलर मिला। यात्री की पहचान रवि कुमार के रूप में हुई है। वह दुबई जाने के लिए हवाई अड्डा पर आया था। उसके पर्स से जवानों ने साढ़े चार हजार अमेरिकी डॉलर बरामद किए। पूछताछ में यात्री ने इतनी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए कोई वैध दस्तावेज पेश कर पाया। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए यात्री को लगभग कस्टम अधिकारी को सौंप दिया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.